‘दरार और अशांति दिखाई दे रही है’: शोएब अख्तर को लगता है कि भारतीय टीम विभाजित दिखती है और राहुल द्रविड़ की भूमिका महत्वपूर्ण होगी


शोएब अख्तर को लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन को पहले अनसुलझे मुद्दों को सुलझाना होगा। (एएफपी फोटो)

शोएब अख्तर का कहना है कि भारतीय टीम एक महत्वपूर्ण बिंदु पर है और दावा कर रही है कि वह खिलाड़ियों के बीच दरार और अशांति देख सकता है।

  • आखरी अपडेट:26 जनवरी 2022, 12:18 IST
  • पर हमें का पालन करें:

तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि रवि शास्त्री का कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त होने के बाद विराट कोहली द्वारा सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने के बाद, भारतीय टीम एक विभाजित घर की तरह दिखती है, जिसमें कई अनसुलझे मुद्दे हैं। उन्होंने इसके लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपने प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया जो एकदिवसीय श्रृंखला में 0-3 से क्लीन स्वीप के साथ समाप्त हुआ।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे बताया गया था कि विराट कोहली के साथ क्या होने जा रहा है। मैं उम्मीद कर रहा था कि उन्हें टेस्ट कप्तानी नहीं छोड़नी पड़ेगी, लेकिन फिर यह ठीक वैसा ही हुआ जैसा मेरे भारतीय दोस्तों ने मुझसे कहा था। रवि शास्त्री इस टीम को पिता तुल्य बनने के लिए एक साथ रखा। लेकिन एक बार जब इन दोनों ने प्रबंधन छोड़ दिया, तो भारतीय टीम को भारी हार का सामना करना पड़ा।”

यह भी पढ़ें: ‘कोहली जानते थे द्रविड़ शास्त्री की तरह नहीं थे; रोहित को कप्तान के तौर पर कम से कम एक साल दें’

उन्होंने आगे दावा किया कि कोहली को टेस्ट कप्तानी के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ने के लिए माहौल बनाया गया था। “इसमें एक दरार दिखाई दे रही है और यह महत्वपूर्ण होगा कि इससे कैसे निपटा जाता है। मुझे नहीं लगता कि कोहली अपनी मर्जी से गए हैं। उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए माहौल बनाया गया था।”

अख्तर ने एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान भारत के प्रदर्शन को थोड़ा अपमानजनक करार दिया और अपने टीम प्रबंधन से मुद्दों को सुलझाने और खिलाड़ियों को प्रेरित करने का आग्रह किया।

“प्रदर्शन थोड़ा अपमानजनक था। मुझे नहीं लगता कि भारत को दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम से हारना चाहिए था। प्रबंधन, बीसीसीआई, कप्तान और अन्य को फिर से संगठित होना होगा और खिलाड़ियों को बताना होगा कि उन्हें देश के लिए खेलना है। लेकिन मुद्दों को सुलझाना होगा।”

उन्होंने यह भी बताया कि भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की टीम को गंदगी से निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका होगी। “यहाँ से, भारतीय क्रिकेट को बचाने के लिए। कोच राहुल द्रविड़ को यह साबित करना होगा कि रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल के दौरान जितना किया, उससे कहीं ज्यादा वह कर सकते हैं। पराजय का परिणाम दरारों में होता है और यह विभाजन पैदा करता है। उन्हें टीम मीटिंग के दौरान मतभेदों को सुलझाना होगा और आगे का रास्ता निकालना होगा।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks