चोरी की है फ‍िल्‍म ‘जनह‍ित में जारी’ की कहानी! लेखक राज शांडिल्‍य ने द‍िया आरोपों पर जवाब


लेखक ज‍ितेंद्र ज्ञानचंदानी (Jeetendra Gianchandani) ने फिल्‍म ‘जनह‍ित में जारी’ (Janhit Mein Jaari) के लेखक राज शांडिल्‍य (Raaj Shaandilyaa) पर ये आरोप लगाया था कि उन्‍होंने इस फिल्‍म का कॉन्‍सेप्‍ट चुराया है. ज‍ितेंद्र का दावा है कि इस फिल्‍म की कहानी उन्‍होंने ल‍िखी है. लेखक के इन आरोपों को न‍िर्देशक-लेखक राज शांड‍िल्‍य ने पूरी तरह गलत बताया है. फिल्‍म ‘जनह‍ित में जारी’ में एक्‍ट्रेस नुशरत भरूचा लीड रोल में नजर आई थीं. वहीं राज की बात करें तो राज फिल्‍मों में आने से पहले सालों तक कपिल शर्मा के ल‍िए कॉमेडी ल‍िखते रहे हैं. ‘जनह‍ित में जारी’ से पहले राज शांडिल्‍य फिल्‍म ‘ड्रीमगर्ल’ का भी न‍िर्देशन कर चुके हैं.

ज‍ितेंद्र ने अपने इस आरोप के आधापर पुल‍िस में श‍िकायत भी की है. जितेंद्र ज्ञानचंदानी का दावा है कि उन्‍होंने ये कहानी ‘कॉन्‍डोम प्‍यार की पहली शर्त’ टाइटल के साथ गौतम प्रसाद शॉ के साथ म‍िलकर ल‍िखी थी. उनका कहना है कि उनकी ये कहानी स्‍क्रीन राइटर्स एसोस‍िएशन्‍स के पास 2019 में रज‍िस्‍टर भी हुई है.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की र‍िपोर्ट के अनुसार ज‍ितेंद्र ने खुलासा क‍िया है, ‘गौतम ने 2017 में ये कहानी अपने नाम पर रज‍िस्‍टर की थी. हमें ये कहानी एक न‍िर्देशक ने बेहतर करने के ल‍िए दी थी. 2019 में उस न‍िर्देशक को हमारी ये कहानी पसंद आई और उन्‍होंने मुझे और गौतम को इस कहानी पर साथ में काम करने के ल‍िए बुलाया. हमने 2019 में साथ में म‍िलकर इस कहानी को रज‍िस्‍टर क‍िया. गौतम ने जून, 2020 में राज को ये कहानी बताई और नवंबर, 2020 में राज ने अपनी फिल्‍म ‘जनहित में जारी’ की घोषणा कर दी.

उड़ा गुलाल इश्क वाला, Udaa Gulaal Ishq Wala, नुसरत भरुचा, अनुद सिंह ढाका, Nusrat Bharucha, Anud Singh Dhaka, जनहित में जारी, Janhit Mein Jaari

गाना ‘उड़ा गुलाल इश्क वाला’ में नुशरत भरूचा और अनुद स‍िंंह.

ऐसे में ज‍ितेंद्र का दावा है कि उन्‍होंने वर्सोवा पुल‍िस स्‍टेशन में मामला दर्ज किया है. वहीं लेखक का कहना है कि फिल्‍म का को-राइटर उनके इस लड़ाई में उनके साथ नहीं है क्‍योंकि कई ऐसे लेखक हैं ज‍िनके पास बॉलीवुड की इस अनैत‍िक आदत के ख‍िलाफ लड़ने के साधन नहीं हैं.

वहीं फिल्‍म ‘जनह‍ित में जारी’ के लेखक राज शांड‍िल्‍य ने इन सारी बातों को बेबुन‍ियाद बताया है. राज ने जवाब द‍िया है, ‘हम उन्‍हें पहले ही लीगल नोट‍िस के जरिए जवाब दे चुके हैं. आपकी जानकारी के ल‍िए बता दूं कि हमारी कहानी 2017 में ही रज‍िस्‍टर की जा चुकी थी. अब कोई भी उठकर दावा कर सकता है.’

Tags: Nushrat Bharucha

image Source

Enable Notifications OK No thanks