फिरोज खान चाहते थे मुमताज़ से शादी करना, खुद एक्ट्रेस ने बताई क्यों किया था इंकार


बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) ने 60 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी के अलावा अपनी खूबसूरती के ज़रिए भी दर्शकों के दिलों पर राज किया. उन्होंने कई सालों फिल्म इंडस्ट्री में अपना जलवा दिखाया. फिल्मी पर्दे पर उनकी जोड़ी को राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) के साथ बहुत पसंद किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शम्मी कपूर तो मुमताज से शादी भी करना चाहते थे, मगर एक्ट्रेस ने शादी से इनकार कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक, फिरोज खान (Firoz Khan) भी मुमताज (Mumtaz) से शादी करना चाहते थे. इस बात का खुलासा खुद मुमताज (Mumtaz) ने एक इंटरव्यू में किया था.


जब इंटरव्यू में मुमताज से पूछा गया, ‘उन्होंने फिरोज खान के शादी के प्रपोजल को क्यों ठुकरा दिया था?’ इस पर मुमताज ने कहा था, ‘उन्होंने मुझे कभी भी शादी के लिए प्रपोज नहीं किया. उनकी पहले से ही एक गर्लफ्रेंड थी जो बहुत खूबसूरत थी, उनसे बेहद प्यार भी करती थी. लेकिन मैं ये नहीं जानती कि वो दोनों अलग क्यों हो गए थे.


मुमताज ने आगे कहा, ‘मैं और फिरोज बहुत अच्छे दोस्त थे. वो मेरे साथ हर बात, हर चीज शेयर करता था. उनकी आंखों में मैंने आंसू तक देखे हैं. शम्मी जी और फिरोज से कोई भी महिला प्यार कर सकती थी. मगर फिरोज से शादी करने का मतलब तालाब में छलांग लगाने के जैसा था. शम्मी कपूर के समय से पहले ही मेरा दिल टूट चुका था. मैं दोबारा ऐसा नहीं चाहती थी. इसी वजह से हमने दोस्ती तक ही अपने रिश्ते को सीमित रखा.’ 

यह भी पढ़ेंः

तालाब में नहाते नजर आए सलमान खान, क्यूट लेमन कैप पहने धूप से बचते दिखे एक्टर

ABP Ideas of India: फिल्म शोले के डायरेक्टर ने सुनाया पुराना किस्सा, लोगों ने अभिताभ पर कहा था- इस लंबू को मत लेना



image Source

Enable Notifications OK No thanks