‘जब मेरे परिवार, मेरी बेटी को मेरी जरूरत थी तब मैं उनके साथ नहीं था…मैं खुदगर्ज था’


फिल्म इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने हाल ही में एबीपी आइडियाज ऑफ इंडिया समिट 2022 में शिरकत की. समिट में आमिर ने अपनी पर्सनल जिंदगी की जद्दोजहद से लेकर फिल्मी सफर तक पर खुलकर बात की. आमिर ने बताया कि वो भले ही एक अच्छे अभिनेता हैं, लेकिन पिता के तौर पर वो खुद को अच्छा नहीं मानते. आमिर ने इस बात को स्वीकार किया कि इतने सालों तक वो दर्शकों और बाकी लोगों को खुश करने में लगे रहे जिस वजह से उन्होंने अपने परिवार को नज़रअंदाज़ कर दिया. लेकिन पिछले दो साल के दौरान जब एक्टर को इस बात एहसास हुआ तो उन्होंने अपनी गलती सुधारी और अपने बच्चों को वक्त देना शुरू कर दिया.

नहीं दे पाया परिवार को वक्त
समिट में आमिर ने कहा, ‘मैं अब तक अपनी जिंदगी जी रहा था, अपने सपनों के पीछे दौड़ रहा था. तो इस यात्रा में मैंने अपने अपनों को वक्त नहीं दिया, उन पर ध्यान नहीं दे पाया. मेरी बेटी जब छोटी थी तब उसे मेरी जरूरत रही होगी, लेकिन मैं उसके साथ नहीं था. मुझे अपने साथियों के सपनों और डर के बारे में पता था, लेकिन अपने बच्चों के बारे में नहीं. काश मुझे कोई अच्छा पिता बनना सिखा देता. मैं ऑडियंस को जीतने में लगा रहा, मैं इतने सालों में खुदगर्ज रहा सिर्फ अपने बारे में सोच रहा था, लेकिन अब मुझे इस बात एहसास हो गया है अब मैं उन्हें वक्त देता हूं’. इसके अलावा एक्टर ने कहा कि अगर हम देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो अपने बच्चों को सही परवरिश दें.

छोड़ दी थी एक्टिंग
समिट के दौरान एक्टर ने ये भी बताया कि बीते कुछ वक्त में एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया था, बल्कि कुछ महीने के लिए छोड़ भी दी थी. एक्टर ना एक्टिंग करना चाहते था ना फिल्म प्रोड्यूस, लेकिन फिर किरण राव और उनके बच्चों ने उन्हें समझाया और तब जाकर आमिर ने फिर से फिल्मी दुनिया में वापस आने का फैसला किया. अब एक्टर एक्टिंग और प्रोडक्शन के अलावा बेटी के मेंटल हेल्थ फाउंडेशन में उनका हाथ बटाते हैं, उनके साथ मिलकर काम करते हैं.

तलाक पर की बात
एक्टर ने अपने तलाक के बारे में भी खुलकर बात की. आमिर ने कहा, ‘मेरे दिल में अब भी रीना जी के लिए इज्जत और प्यार है. हम साथ में बड़े हुए हैं. रही किरण जी की बात तो हम एक दूसरे से नाखुश नहीं हैं, ना ही कोई झगड़ा है, बस हमारे रिश्ते में थोड़ा बदलाव आ गया है’.

image Source

Enable Notifications OK No thanks