राजेश खन्ना ने पत्नी डिंपल कपाड़िया के साथ कभी नहीं किया काम, इन एक्ट्रेस के साथ लगा दी लाइन


बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया. उस दौर के बड़े-बड़े निर्माता-निर्देशक काका को अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए लाइन में खड़े रहते थे. उनके जैसी पॉपुलैरिटी शायद ही किसी स्टार को मिल पाई हो. वहीं, काका की जिंदगी में कुछ एक्ट्रेसेस बहुत ख़ास थीं, जिन्होंने उनके साथ कई हिट फिल्में दीं. हालांकि, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने एक साथ कभी फिल्मों में काम नहीं किया, लेकिन अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru), मुमताज (Mumtaz) और टीना मुनीम (Tina Munim) ने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया.


डिंपल कपाड़िया ने तो 16 साल की उम्र में ही राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर ली थी, जिसके बाद उन्होंने काफी लंबे समय तक फिल्मों में काम ही नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी से पहले और बाद भी काका का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा. उन्होंने डिंपल से साल 1973 में शादी की, लेकिन दोनों बिना तलाक लिए साल 1984 से अलग-अलग रहने लगे थे. 


राजेश खन्ना की ज़िंदगी में सबसे पहले एक्ट्रेस अंज महेंद्रू की एंट्री की. दोनों के रिलेशनशिप को लेकर खूब चर्चा भी होती थी, लेकिन दोनों का रिश्ता शादी की मंज़िल तक पहुंचने से पहले ही टूट गया था. अंजू और राजेश खन्ना ने दो फिल्मों में साथ काम किया था. साल 1969 में फिल्म बंधन में और साल 1988 में फिल्म विजय में. राजेश खन्ना का नाम एक्ट्रेस मुमताज़ के साथ भी जोड़ा गया था. दोनों ने एक साथ 9 फिल्मों में काम किया था, जिसमें से ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था. राजेश खन्ना और टीना मुनीम के अफेयर के भी खूब चर्चे हुआ करते थे. हालांकि, दोनों ने कभी भी इस बारे में बात नहीं की. राजेश खन्ना ने टीना के साथ 11 फिल्मों में काम किया था. खैर राजेश खन्ना की बीमारी के दिनों में डिंपल कपाड़िया भी उनके पास लौट आई थीं. वहीं 18 जुलाई 2012 को काका ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

यह भी पढ़ेंः

कगना रनौत के ‘लॉक अप’ में बगावत की जगह नहीं! एंट्री करते ही 5 दिन में शो से बाहर हुआ ये स्टार

कंगना रनौत के ‘लॉक अप’ में बगावत की जगह नहीं! एंट्री करते ही 5 दिन में शो से बाहर हुआ ये स्टार



image Source

Enable Notifications OK No thanks