इस वजह से शादी के बाद छोड़ दी थी डिंपल कपाड़िया ने फिल्म इंडस्ट्री, ऐसे शुरू की दूसरी पारी


मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने महज़ 16 साल की उम्र में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ फिल्म ‘बॉबी’ साइन की थी. हालांकि, इस फिल्म की रिलीज़ से पहले ही डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ सात फेरे लेकर शादी कर ली थी. इस फिल्म के रिलीज होते ही डिंपल एक स्टार तो बन गई थीं लेकिन उन्हें अपने स्टारडम को जीने का मौका नहीं मिला. राजेश खन्ना ये नहीं चाहते थे कि डिंपल शादी (Dimple Kapadia) के बाद फिल्मों में काम करें इसी वजह से डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली.


जैसे-जैसे वक्त गुज़रा वैसे-वैसे राजेश खन्ना का स्टारडम कम होने लगा जिसकी वजह से उनके पास काम की कमी रहने लगी. ऐसे में डिंपल कपाड़िया ने अपने और अपने बच्चों के लिए फिल्मों में वापसी करने का फैसला किया और जल्दी ही उन्हें एक फिल्म के लिए साइन भी कर लिया गया जिसका नाम था ‘सागर’. हालांकि, इस फिल्म को बनने में देर हो गई थी जिसकी वजह से डिंपल की कमबैक फिल्म बनी ‘ज़ख्मी शेर’. ये फिल्म साल 1984 में रिलीज़ हुई थी.


दूसरी तरफ राजेश खन्ना को डिंपल का फिल्मों में काम करना बर्दाश्त नहीं हो रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश और डिंपल कपाड़िया के अलग होने के पीछे उनका फिल्मों में काम करना बड़ा कारण बताया जाता है. इसके अलावा राजेश खन्ना अपने खोए हुए स्टारडम की वजह से लगातार परेशान रहने लगे थे, जिसकी वजह से अक्सर दोनों में कहा-सुनी हो जाया करती थी. हालांकि, डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना ने कभी तलाक नहीं लिया. दोनों हमेशा शादी के रिश्ते में रहे लेकिन अलग-अलग. शादी के बाद डिंपल ने ‘ज़ख्मी शेर’, ‘सागर’, ‘दिल चाहता है’, ‘क्रांतिवीर’, ‘राम लखन’, ‘अजूबा’, ‘काश’, ‘अर्जुन’, ‘ऐतबार’, ‘दबंग’ और ‘पटियाला हाउस’ जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़ेंः

टीवी के ये पॉपुलर एक्टर और ऐक्ट्रेसेस रह चुके हैं एयर होस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट

भारती सिंह ने मैटरनिटी फोटोशूट के लिए पहना हजारों का गाउन, कॉमेडियन की ड्रेस की कीमत उड़ा देगी होश!



image Source

Enable Notifications OK No thanks