जब सेट पर लेट आने की वजह से Rajesh Khanna को पड़ गई थी डांट, एक्टर ने फट से दिया था करारा जवाब


When Rajesh Khanna was scolded for being late on the sets: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहलाने वाले राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने 70 और 80 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज किया था. लोगों में उनके लिए अलग ही दीवानगी देखने को मिलती थी. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी. अपने पूरे फिल्मी करियर में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने लगभग 150 से ज्यादा फिल्में की थी. वहीं, कहा जाता था कि राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) अक्सर फिल्म के सेट पर देर से पहुंचा करते थे. इसी वजह से एक बार काका को सेट पर डांट भी पड़ गई थी, जिसका उन्होंने बड़े स्टाइल से जवाब दिया था. 


राजेश खन्ना की बायोपिक किताब ‘राजेश खन्ना: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार’ में राइटर यासिर उस्मान ने लिखा है कि, ‘एक बार राजेश खन्ना को शूटिंग के लिए सुबह 8 बजे बुलाया गया था, मगर वो लगभग 11 बजे पहुंचे थे. लोग सेट पर उन्हें लेट पहुंचा देख हैरान थे. उन्होंने बातें बनानी शुरू कर दी कि ये नया लड़का है, इसका पहला शूट है. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने राजेश खन्ना को घूरकर देखा. इसके अलावा सीनियर टेक्नीशियंस ने काका को डांट  लगा दी’.


 यासिर उस्मान की किताब में किस्से के बारे में आगे लिखा है, ‘राजेश खन्ना लोगों की डांट से परेशान हो गए थे. इसी वजह से उन्होंने सबके सामने ही कह दिया, ‘देखिए करियर और ऐक्टिंग की ऐसी की तैसी. किसी भी चीज़ के लिए मैं अपनी लाइफ-स्टाइल को नहीं बदलूंगा’. राजेश खन्ना की ऐसी बातें सुनकर सेट पर मौजूद हर कोई हैरान और खामोश हो गया था.

यह भी पढ़ेंः

जब Saira Banu के साथ काम करने के लिए राज़ी नहीं थे Dilip Kumar, फिर यूं लिया था एक्ट्रेस ने बदला

क्या आप जानते हैं? फिल्म ‘गाइड’ के लिए Waheeda Rehman को कर दिया गया था रिजेक्ट, फिर ये सुपरस्टार अड़ गया था जिद पर



image Source

Enable Notifications OK No thanks