फिर रिकॉल की गई Mahindra XUV700, एक महीने में तीसरी बार वापस बुलाई गई कार


हाइलाइट्स

महिंद्रा ने एक्सयूवी 700 को एक बार फिर रिकॉल किया है.
एक महीने में इस कार तीसरी बार वापस बुलाया गया है.
इस बार ऑटो-टेंशनर पुली में खराबी के चलते इसे रिकॉल किया गया.

नई दिल्ली. Mahindra ने XUV700 क्रॉसओवर को फिर से रिकॉल किया है, और पिछले एक महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV के लिए यह तीसरा रिकॉल है. Mahindra XUV700 के लिए लेटेस्ट रिकॉल का उद्देश्य अल्टरनेटर बेल्ट और ऑटो-टेंशनर पुली को ठीक करना है. यह कार का महत्वपूर्ण पुर्जा है जिनके ठीक से काम न करने पर कार को क्षति पहुंच सकती है. जिससे Mahindra XUV700 के लिए नवीनतम रिकॉल एक ‘महत्वपूर्ण रिकॉल’ बन जाता है. इस रिकॉल का उद्देश्य ESCL (इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग कॉलम लॉक) को फ्लैश करना भी है.

अल्टरनेटर बेल्ट एक ऐसा हिस्सा है जो वाहन के इंजन को अल्टरनेटर से जोड़ता है. यह अल्टरनेटर के सुचारू कामकाज के लिए जिम्मेदार है, जो बैटरी को फिर से चार्ज करने के लिए वाहन के इंजन से पावर लेता है. यदि अल्टरनेटर बेल्ट टूट जाता है, तो इससे वाहन की बैटरी तेजी से डिस्चार्ज हो सकती है, जिससे वाहन खराब हो सकता है.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही मारुति स्विफ्ट हैचबैक, पेट्रोल के साथ CNG का भी मिलेगा विकल्प

XUV700 – अपने जटिल इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ – बहुत अधिक बैटरी पावर की खपत करता है, और इस वजह से अल्टरनेटर का रोल बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है.

यह भी पढ़ें : कारों के लिए कितना जरूरी है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ? कैसे करता है काम, पूरी डिटेल

नवीनतम रिकॉल के माध्यम से, महिंद्रा डीलर प्रभावित वाहनों के अल्टरनेटर बेल्ट और ऑटो-टेंशनर चरखी को बदल देंगे. XUV700 के मालिकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने Mahindra डीलर्स से संपर्क करें ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनकी SUV रिकॉल के तहत आती है या नहीं. यह स्पष्ट नहीं है कि नवीनतम रिकॉल एसयूवी के ऑल व्हील ड्राइव संस्करण को प्रभावित करता है या एसयूवी के सभी वेरिएंट प्रभावित होते हैं या नहीं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Mahindra Thar

image Source

Enable Notifications OK No thanks