​दिल्ली में होगी 500 से अधिक भर्ती, कल से कर सकेंगे आवेदन


DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार कल से आवेदन कर सकेंगे. वहीं, भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 अगस्त 2022 है. इस भर्ती अभियान के द्वारा 547 पदों को भर्ती की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों डीएसएसएसबी की आधिकारिक साइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा.

DSSSB Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के तहत (लेखा) के 2 पद, उप प्रबंधक (लेखा) के 18 पद, जूनियर लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर के 7 पद, असिस्टेंट स्टोर कीपर के 5 पद, स्टोर अटेंडेंट के 6 पद, अकाउंटेंट के 1 पद, टेलर मास्टर के 1 पद, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (विशेष शिक्षा शिक्षक) के 364 पद, प्रकाशन सहायक के 1 पद और पीजीटी के 142 पदों को भरा जाएगा.

DSSSB Recruitment 2022: पात्रता मापदंड
इस भर्ती अभियान के द्वारा विभिन्न पदों को भरा जाना है. जिसके लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा (Educational Qualification & Age Limit) चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

DSSSB Recruitment 2022: इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पी.डब्ल्यू.डी. और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

​​BEL Jobs 2022: बीईएल में निकली प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

​​JNU: जेएनयू में जल्द लागू होगी डेप्रिवेशन प्वाइंट सिस्टम व्यवस्था, इन छात्रों को मिलेगा लाभ

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks