10 लाख रुपये में आती हैं ये 5 कॉम्पैक्ट SUV, दमदार प्रदर्शन के साथ मिलते हैं शानदार फीचर्स


Top 5 compact SUVs under ₹10 lakh: भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों में कॉम्पैक्ट एसयूवी की मांग तेजी से बढ़ी है. किफायती होने के साथ-साथ इनमें बेहतर परफॉर्मेंस, सेफ्टी, कम्फर्ट और टफनेस मिल जाती है. भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के एक से बढ़कर एक ऑप्शन मौजूद हैं.

अगर आप 10 लाख रुपये के बजट में कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का सोच रहे हैं तो यहां आपको इस रेंज में आने वाली बेस्ट 5 कारों के बारे में बता करे हैं.

ये भी पढ़ें- ये हैं वेंटिलेटेड सीट्स वाली 5 सबसे सस्ती कार, बैठने पर नहीं होगा गर्मी का अहसास

Tata Nexon

टाटा नेक्सॉन भारत में सबसे पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV है. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जिसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है. यह एसयूवी डीजल इंजन के साथ भी आती है. नेक्सॉन भारत में एकमात्र कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में उपलब्ध है. Nexon EV भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.

Renault Kiger

Renault Kiger अपने कॉम्पोनेंट्स को Nissan Magnite के साथ शेयर करती है. Renault SUV 1.0-लीटर पेट्रोल मोटर और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट के साथ उपलब्ध है. टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टार्क पैदा करता है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

Mahindra XUV300

XUV300 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है. इसमें 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 110 पीएस की पावर और 200 एनएम का टार्क देता है. दूसरी ओर डीजल इंजन 1.5-लीटर मोटर है जो 117 PS की पावर और 300 Nm का जनरेट कर सकता है. महिंद्रा

Hyundai Venue

Hyundai Venue किया सॉनेट के साथ कई सारे कंपोनेंट शेयर करती है. इन शेयरिंग कॉम्पोनेंट्स में तीन अलग-अलग इंजन भी शामिल हैं. किआ सॉनेट की तरह हुंडई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी का 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टार्क जनरेट करता है.

Kia Sonet

किआ सॉनेट सेल्टोस और कार्निवल के बाद भारत में ऑटोमेकर की तीसरी कार है. किआ सॉनेट तीन अलग-अलग पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है. इसमें एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, एक 1.5-लीटर डीजल इंजन और एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इसका 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टार्क देता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Renault, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks