काफी महंगी हुई Hyundai की ये पॉपुलर SUV, 4 मॉडल कर हुए बंद, देखें नई प्राइस लिस्ट


नई दिल्ली. हुंडई इंडिया ने इस साल दूसरी बार अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की कीमतों में बढ़ोतरी की है. कोरियाई वाहन निर्माता ने वृद्धि के लिए बढ़ती ओपरेशनल और इनपुट लागत का हवाला दिया है. आने वाले महीनों में वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक बड़ा अपडेट आने वाला है.

हुंडई ने इससे पहले जनवरी में कीमत में वृद्धि की घोषणा की थी. वेन्यू के बेस मॉडल की कीमत अब 7.11 लाख रुपये से शुरू होती है. पेट्रोल-वेरिएंट में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल हैं. वेन्यू के पेट्रोल मॉडल की कीमत अब 7.11 लाख-11.82 लाख रुपये के बीच है.

ये भी पढ़ें-  आखिर क्यों लग रही इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग? क्या आपके लिए सेफ हैं बैटरी वाली गाड़ियां?

ये वेरिएंट हुए बंद
इस बीच वेन्यू के डीजल वेरिएंट में डीजल एसएक्स ट्रिम को छोड़कर, 12,100 रुपये की कीमत में बढ़ोतरी देखी गई है. इसमें 100hp 1.5-लीटर इंजन मिलता है. इसकी कीमत अब 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 11.83 लाख रुपये तक जाती है. सूत्र बताते हैं कि हुंडई ने वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के कुछ वेरिएंट जैसे एस (ओ) आईएमटी, वेन्यू एस (ओ) डीसीटी, एसएक्स (ओ) आईएमटी और वेन्यू डीजल एस (ओ) को बंद कर दिया है.

इन कारों को देती है टक्कर
वेन्यू भारतीय बाजार में किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा जैसी पॉपुलर कारों को टक्कर देती है. मिड-साइकिल फेसलिफ्ट के अलावा, वेन्यू को आई20 एन-लाइन की तरह एक स्पोर्टियर एन-लाइन वेरिएंट भी उतारा जाएगा.

नया होगा डिजाइन
ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं कि 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट नए लुक और नए डिजाइन में पेश की जाएगी. बताया जा रहा है कि नई वेन्यू का फ्रंट लुक हुंडई टुसो से काफी मिलता-जुलता होगा. गाड़ी के फ्रंट में नई ग्रिल देखने को मिलेगी. नए डिजाइन के हेडलैंप के साथ फॉग लैंप और टर्न सिग्नल इंडिकेटर भी देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- Honda Activa 6G है देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर, देखें माइलेज और कीमत

नए गियरबॉक्स के साथ आएगा इंजन
इंजन की बात करें तो नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसके साथ यह गाड़ी 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में भी आ सकती है. इन तीनों ही वर्जन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन आ सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Hyundai Venue

image Source

Enable Notifications OK No thanks