ये 5 पीलिंग हैक्स किचन में आपके काम को आसान बना सकते हैं


यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अक्सर खाना बनाना पसंद करते हैं, तो आप जानते हैं कि कुछ रसोई सामग्री हमारे जीवन को बहुत आसान बनाती हैं। चाहे वह वेजिटेबल चॉपर हो, एयरटाइट कंटेनर हों, या यहां तक ​​कि पुन: प्रयोज्य किचन वाइप्स जैसी सरल चीजें हों- ये चीजें हमें समय और पैसा दोनों बचाने में मदद करती हैं। लेकिन इन सभी आवश्यक वस्तुओं में, एक चीज जो हमारे खाना पकाने की तैयारी को तेज करती है, वह है साधारण सब्जी का छिलका। इस छोटे से चाकू से आप कुछ ही समय में लगभग किसी भी चीज को छील सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस आइटम का उपयोग कई अन्य चीजों में भी कर सकते हैं जो आपके काम को रसोई में बहुत आसान बनाते हैं? यदि आपने नहीं किया, तो परेशान मत हो! यहां हमारे पास कुछ सरल हैक्स हैं जिनके साथ आप सब्जी के छिलके का उपयोग कर सकते हैं और रसोई में अपना काम जल्दी से पूरा कर सकते हैं!

(यह भी पढ़ें: कमाल का हैक आपको टमाटर को पल भर में छीलने देता है! आपको बस पांच मिनट चाहिए)

वेजिटेबल पीलर का इस्तेमाल करने के लिए 5 आसान हैक्स

1. मक्खन नरम करें

ब्रेड के टुकड़ों पर कड़ा मक्खन लगाने का संघर्ष हम सभी जानते हैं। कभी-कभी हम मक्खन के टुकड़े भी लेते हैं और इसे वैसे ही डाल देते हैं। लेकिन अब, इसे बदलने का समय आ गया है। आपको बस मक्खन को छिलके से ‘छीलना’ है। इस तरह, पतली मक्खन की धारियाँ निकल जाएँगी, जिन्हें ब्रेड पर फैलाना बहुत आसान हो जाएगा।

7ol5h0u8

2. पनीर टुकड़े टुकड़े

घर में श्रेडर नहीं है? चिंता मत करें! पनीर की पतली परत पाने के लिए पनीर के ब्लॉक को छीलें। आप इन पनीर की परतों को अपनी ब्रेड, पिज्जा या किसी अन्य डिश पर फैला सकते हैं। साथ ही, इसे इस तरह से पिघलाना भी आसान होगा।

q5m72388

3. पतले आलू छीलें

यदि आप चिप्स बना रहे हैं और आपको आलू के पतले स्लाइस चाहिए, तो नियमित चाकू से उस स्थिरता को प्राप्त करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसलिए, एक बार जब आप आलू को साफ कर लें, तो उन्हें लंबे स्लाइस में छील लें। कुछ ही समय में आपके पास वह पतली स्थिरता होगी।

(यह भी पढ़ें: वायरल वीडियो: माइक्रोवेव पॉपकॉर्न हैक दिखाता है कि आप उन्हें गलत कर सकते हैं)

4. चॉकलेट गार्निश तैयार करें

यदि आप एक बेकर हैं या अपने बेकिंग कौशल को बढ़ाना चाहते हैं, तो यह हैक आपके काम आएगा! चॉकलेट के स्लाइस को एक-एक करके काटने के बजाय, बस उसके ऊपर छिलका चलाएं। इस तरह, आपके पास कई प्रयास किए बिना चॉकलेट शेविंग्स का एक गुच्छा होगा।

drrt3aag

5. सब्जी रिबन

यदि आपके फ्रिज में कोई भी बची हुई सब्जी है और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि उनका उपयोग कैसे किया जाए, तो हमारे पास बस एक तरीका है! सब्जियां लें और उन्हें छीलकर उनके रिबन बना लें। आप बाद में इन्हें एक साथ मिलाकर एक पौष्टिक सलाद बना सकते हैं!

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आज ही ट्राई करें ये आसान हैक्स!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks