ये हैं 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक, 200 km तक मिलेगी रेंज, कीमत एक लाख से शुरू


TOP 5 Electric Bike: पेट्रोल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में लोगों के लिए बाइक चलाना भी काफी महंगा हो गया है. अगर आप ऐसे में एक बाइक खरीदने को प्लान कर रहे हैं तो इलेक्ट्रिक बाइक आपके लिए सही ऑप्शन हो सकता है. इस वक्त बाजार में एक से एक इलेक्ट्रिक बाइक मौजूद हैं. यहां आपको 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक की पूर जानकारी दे रहे हैं.

Oben Rorr
Oben ने हाल ही में एक महीने पहले इस इलेक्ट्रि बाइक को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है. Oben Rorr की डिलीवरी जुलाई में शुरू होगी. इस बाइक की खास बात यह है कि इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया हुआ है, जो बाइक की स्पीड, बैटरी चार्ज स्थिति, राइडिंग रेंज समेत कई जानकारी देती है. यह बाइक 2 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. बाइक में परफॉर्मेंस और रेंज के लिए तीन राइडिंग मोड दिए गए है. यह सिंगल चार्ज में 150 किमी तक की रेंज देती है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

Joy e-bike Monster
जरात की स्टार्टअप कंपनी जॉय ई-बाइक ने Joy E- Monster को बनाया है. इस बाइक में 72 V, 39 AH की लिथियम आयन बैटरी मिलती है. इस बाइक की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटे है. यह सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी. इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 5 से 5.30 घंटे का समय लगता है. Joy E- Monster की कीमत 98,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

Revolt RV 400
दूसरी बाइक है Revolt की RV 400. यह इलेक्ट्रिक बाइक पहले से ही बाजार में मौजूद है. यह सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज देती है. इसे चार्ज करने में साढ़े 4 घंटे का वक्त लगता है. इसकी अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है. इसकी कीमत 1.16 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें-  Tata की कार और SUVs पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें कितनी कम हो गई कीमत?

komaki ranger
इस लिस्ट में पहला नाम Komaki की क्रूजर बाइक का है. इसे 24 जनवरी को ही कंपनी ने लॉन्च किया है. कोमाकी रेंजर (komaki ranger) बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसे आप 26 जनवरी यानी आज से बुक करा सकते हैं. यह सिंगल चार्ज पर 220 किलोमीटर की रेंज देती है. इसके अलावा यह लुक्स में बुलेट और बजाज एवेंजर की तरह दिखती है.

Tork Kratos
Tork Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक में 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है. इसमें एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 9.0 Kw का पावर और 38 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इस बाइक की अधिकतम स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है. दावा किया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक 180 किलोमीटर की रेंज देती है. इस बाइ की कीमत 1.17 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks