ये हैं टॉप 5 फ्री OTT प्लेटफॉर्म: मुफ्त में उठा सकते हैं फिल्में और सीरीज देखने का मजा


क्या आप भी उन लोग में से एक हैं जो सिनेमाघर छोड़कर ओटीटी की तरफ रुख कर चुके हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। भारत में ओटीटी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। पिछले साल जहां ओटीटी पर करीब 400 फिल्में और सीरीज रिलीज हुई वहीं इस साल के बीते दो महीनों में 50 से ऊपर शोज स्ट्रीम हो चुके हैं। लेकिन अगर आप ओटीटी पर फ्री में अच्छा कंटेंट देखना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म का नाम बताने जा रहे हैं जो मुफ्त में दर्शकों को कंटेंट प्रोवाइड कर रहे हैं।

एमएक्स प्लेयर

एमएक्स प्लेयर ओटीटी जगत में बहुत मजबूती के साथ उभरा है। यहां आपको विभिन्न भाषाओं के ड्रामा, थ्रिलर, रोमांस और कॉमेडी जॉनर के शो फ्री में देखने को मिल जाएंगे।  एमएक्स प्लेयर पहले सिर्फ एक वीडियो प्लेयर के रूप में काम करता था। बाद में इसने अपनी ओरिजिनल फिल्में और वेब सीरीज लाना शुरू कीं। इनकी कुछ सीरीज बहुत ज्यादा ही हिट हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आप कुछ भी फ्री में देख सकते हैं, हालांकि आपको बार-बार विज्ञापन जरूर देखने पड़ेंगे।

हॉटस्टार

हॉटस्टार भारत के पसंदीदा ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में से एक है। इसमें दर्शक मुफ्त में ड्रामा शोज और लेटेस्ट फिल्मों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसमें आप मैच के साथ-साथ स्टार प्लस पर आने वाले शोज भी फ्री में देख सकते हैं। 

जियो सिनेमा

ये प्लेटफॉर्म पूरी तरह से फ्री है। इसमें आप तमाम टीवी शोज, वेब शोज और फिल्में देख सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपके पास जियो का नंबर होना जरूरी है। इसमें करीब 7000 से ज्यादा मूवी शामिल हैं। इन्हें ऑफलाइन मोड में कभी भी देखा जा सकता है। मिमी फिल्म भी आप इसपर देख सकते हैं।

वूट

ये प्लेटफॉर्म भी फ्री है। इसपर आप बिग बॉस जैसे शोज देख सकते हैं। वैसे तो Voot का सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध है। यदि आप वोडाफोन कस्टमर हैं तो इसे वोडाफोन सब्सक्रिप्शन के जरिए इसका पेड वर्जन भी देख सकते हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks