Web Series: ‘आर्या’ से ‘क्रिमिनल जस्टिस’ तक, विदेशी शो की कहानियों पर आधारित हैं डिज्नी प्लस हॉटस्टार की ये पांच मशहूर वेब सीरीज


देश में जहां बॉलीवुड फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शक बहुतायात में हैं, तो वहीं दर्शकों का एक बड़ा तबका हॉलीवुड कंटेंट को भी काफी पसंद करता है। इसलिए कई शोज और फिल्में देखने को मिल जाती हैं, जिनकी कहानी हॉलीवुड से इंस्पायर होती है। कई बार शोज और फिल्मों की कहानी सिर्फ इंस्पायर होती है, तो कई बार ये विदेशी फिल्मों का अडॉप्टेड वर्जन भी होती हैं। आज ओटीटी प्लेटफार्म्स पर दर्शकों को हिंदी भाषा के अलावा हॉलीवुड से लेकर हर भाषा का कंटेंट देखने को मिल जाता है। इसलिए विदेशी शोज भी आजकर दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हैं। ओटीटी पर मौजूद कई मशहूर हिंदी वेब सीरीज भी हैं, जिनकी काहनियां विदेशी शोज पर आधारित हैं।

क्रिमिनल जस्टिस- ब्रिटिश सीरीज

विक्रांत मैसी और पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस एक क्राइम ड्रामा है। इसमें पंकज त्रिपाठी वकील के किरदार में हैं। इस सीरीज की कहानी में कई राज छुपे दिखाए गए हैं, जिनको जानना जरुरी है। यही चीज क्रिमिनल जस्टिस की कहानी को दिलचस्प बनाती है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार की इस वेब सीरीज का कहानी ब्रिटिश सीरीज क्रिमिनल जस्टिस पर आधारित है यहां तक कि इस सीरीज का नाम भी वही रखा गया है।

हॉस्टेजेस-इजरायली सीरीज

इस वेब सीरीज की कहानी क्राइम के साथ पॉलिटिक्स के इर्द-गिर्द बुनी गई है। हॉस्टेजेस वेब सीरीज में रोनित रॉय, दिव्या दत्ता, डिनो मोरिया, श्वेदा बसु प्रसाद, शिबानी दांडेकर और दिलीप ताहिल जैसे कालाकर हैं। हॉस्टेजेस जैसे की नाम से ही पता चल रहा है बंधक बनाना। इस वेब सीरीज में एक गैंग मशहूर सर्जन के परिवार को बंदूक की नोक पर बंधक बना लेता है और राज्य के मुख्यमंत्री को सर्जरी के दौरान मारने के लिए दबाव डालता है। डिज्नी प्लस की इस वेब सीरीज की कहानी इजरायली शो से अडॉप्ट है।

आर्या-डच सीरीज

आर्या वेब सीरीज एक महिला केंद्रित सीरीज है। जिसमें ड्रग माफिया के बीच अपने परिवार को बचाने के लिए एक मां की जद्दोजहद दिखाई गई है। आर्या में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस वेब सीरीज के दो सीजन डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो चुके हैं। इस वेब सीरीज की कहानी ‘डच सीरीज पेनोजा’ पर आधारित है।

द ऑफिस-यूके और यूएस

हॉलीवुज वेब सीरीज ‘द ऑफिस’ के हिंदी संस्करण में मुकुल चड्ढा मुख्य किरदार में हैं, इस सीरीज में उन्होंने डेविड ब्रेट की भूमिक अदा की है। ये वेब सीरीज एक पेपर कंपनी के वर्करों की कहानी दिखाती है कि कैसे वर्कर्स ऑफिस के दौरान कुछ एडवेंचर करते नजर आते हैं।  इस वेब सीरीज को भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks