बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में गोविंदा और जूही चावला निभाने वाले थे ये लीड रोल


Govinda & Juhi Chawla to play in B.R Chopra Mahabharat: बी आर चोपड़ा( B.R Chopra) बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो नाम है जिन्हें आज तक लोग याद करते हैं. उन्होंने साल 1959 से 2008 तक हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दीं. लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा याद किया जाता है दूरदर्शन के मशहूर शो ‘महाभारत’ (MahaBharat) के लिए. ये शो साल 1988 से 1990 तक टीवी पर छाया रहा था. शो के तमाम एक्टर बेहद पॉपुलर हुए थे लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस शो के लिए बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) और जूही चावला (Juhi Chawla) के अलावा चंकी पांडे (Chunkey Pandey) ने भी ऑडिशन दिया था.


आपको बता दें कि बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में शकुनि का रोल निभाने वाले गुफी पेंटल (Gufi Paintal) ने इस शो के एसोसिएट डायरेक्टर की कमान भी संभाली थी. इसके अलावा वो कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर भी थे. आपको ये जानकर वाकई हैरानी होगी कि गुफी पेंटल ने ‘महाभारत’ की कास्ट फाइनल करने के लिए लगभग 5000 एक्टर्स का ऑडिशन लिया था.


इस बारे में गुफी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘महाभारत’ में द्रौपदी के किरदार के लिए उन्होंने 6 एक्ट्रेसेस को चुना था जिसमें जूही चावला भी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेकिन जूही को उस वक्त एक फिल्म मिल गई थी और इसी वजह से वो इस शो का हिस्सा नहीं बन सकीं. इसके अलावा गोविंदा को भी शो में अभिमन्यु के किरदार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था. लेकिन वो भी फिल्मों में बिज़ी हो गए थे. 

यह भी पढ़ेंः

Yami Gautam Upcoming Movie: सस्पेंस, ड्रामा और थ्रिलर से भरपूर होगी यामी गौतम की A Thursday, पहली ही झलक से रोंगटे हो गए खड़े

Bhabi Ji Ghar Par Hai Episode: विभूति और तिवारी बनाएंगे ये नया प्लान, … क्या अंगूरी के सिर से उतरेगा माडर्न बनने का भूत ?



image Source

Enable Notifications OK No thanks