ये सेफ्टी फीचर्स Tata Nexon को बनाते हैं ‘सुरक्षित’ कार, मिल चुकी है 5 स्टार रेटिंग


हाइलाइट्स

टाटा नेक्सॉन इंडिया की नंबर एसयूवी कार है.
इसे देश की सबसे सेफ कारों में शुमार किया जाता है.
ग्लोबल NCAP रेटिंग में इसे 5 स्टार मिल चुके हैं.

नई दिल्ली. Tata Nexon SUV Safety Features: टाटा नेक्सॉन देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है और इसे ग्लोबल एनकैप (Global NCAP) कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग्स मिल चुकी है. ये सेफ्टी रेटिंग्स इसलिए मायने रखते हैं क्योंकि इस कार का बड़ा कस्टमर बेस है और इसी वजह से नेक्सॉन बीते लंबे समय से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. अब इस दौर में सेफ्टी फीचर्स पर बायर्स का काफी ध्यान रहता है.

नेक्सॉन के सेफ्टी फीचर्स
टाटा नेक्सॉन एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फोर्टिफाइड केबिन दिया गया है जिसका मतलब है कि इसमें काफी मजबूत स्टील स्ट्रक्चर है, जो टक्कर के समय कार के अंदर बैठे लोगों को किसी प्रकार के नुकसान से बचा सकता है.

यह भी पढ़ें : TVS Jupiter के सभी वेरिएंट की प्राइस और माइलेज, एक्टिवा को देता है कड़ी टक्कर

टाटा नेक्सॉन में कम से कम 2 एयरबैग हैं और टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स तक मिलते हैं और इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम भी बेहद महत्वपूर्ण फीचर है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल, रोल-ओवर मिटिगेशन, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रोनिक ब्रेक प्री-फिल और ब्रेक डिस्क वाइपिंग जैसी सुविधाएं पैसेंजर्स को मिलती हैं.

शुरुआती कीमत 7.60 लाख रुपये
टाटा नेक्सॉन में ईबीडी के साथ ही एंटी ब्रेकिंग लॉक सिस्टम, यानी एबीएस भी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके साथ ही आइसोफिक्स जैसे फीचर में केबिन में बैठे छोटे बच्चे की सुरक्षा के लिए दिया गया है. इसके अलावा इसमें हाइट अडजस्टेबल सीट बेल्ट, रिवर्स पार्किंग असिस्ट, एयर प्यूरिफायर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम जैसे बढ़िया सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं.

यह भी पढ़ें : 2022 के पहले 6 महीनों में इन 10 SUVs की रही सबसे ज्यादा मांग, Tata Nexon पहले नंबर पर

यह कार भारतीय बाजार में XE, XM, XM+ (S), XZ+, XZ+(O) के साथ ही Dark Edition जैसे वेरिएंट्स में मिलती है और जिनकी कीमतें 7.60 लाख रुपये से लेकर 13.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है. इस 5 सीटर एसयूवी के लुक और फीचर्स बेहद शानदार हैं.

Tags: Auto News, Tata Motors, Tata Tiago

image Source

Enable Notifications OK No thanks