आश्रम में साधु बनकर बैठा था एसिड अटैक का ये आरोपी, बेंगलुरु पुलिस ने ऐसे पकड़ा


बेंगलुरू: लड़की पर तेजाब फेंकने (Acid Attack on Girl) के आरोपी शख्स को तमिलनाडु के एक आश्रम से गिरफ्तार किया गया है. जहां ये व्यक्ति साधु का वेश बनाकर रह रहा था. इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी नागेश फरार हो गया था. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 7 टीम बनाई थी.

दरअसल इस शख्स ने प्यार का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद लड़की पर तेजाब से हमला कर दिया था. यह घटना 28 अप्रैल को कामाक्षीपाल्या इलाके में हुई. आरोपी नागेश एक छोटी कपड़ा फैक्ट्री चलाता था. पुलिस के मुताबिक ऑफिस में काम करने वाली एक लड़की से उसे प्यार हो गया था, लेकिन युवती के इनकार से नाराज होकर नागेश ने उस पर एसिड से अटैक कर दिया.

इस घटना को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया था और आरोपी नागेश को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की अलग-अलग 7 टीम गठित की थी. वहीं गिरफ्तारी के डर से आरोपी नागेश तमिलनाडु जा पहुंचा और वैल्लोर के नजदीक एक आश्रम में जाकर छुप गया. पुलिस से बचने के लिए उसने साधु का वेश बना लिया, लेकिन पुलिस की नजरों से नहीं बच सका.

बिहार में एसिड अटैक, एक ही परिवार के 4 सदस्‍य झुलसे, एक की आंख में गया तेजाब

वहीं इस हमले में घायल लड़की की हालत अब स्थिर है. कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा है कि पीड़िता के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी और उसे आर्थिक सहायता भी दी जाएगी.

बता दें कि देश में इससे पहले भी लड़कियों पर एसिड अटैक के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें लड़की के इनकार से नाराज होकर कई युवकों ने तेजाब से हमले की वारदातों को अंजाम दिया है. इन घटनाओं को देखते हुए कुछ साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने खुले में तेजाब बिक्री पर रोक लगा दी थी. इसके बावजूद इन आरोपियों को एसिड आसानी से उपलब्ध हो रहा है.

Tags: Acid attack, Bengaluru



Source link

Enable Notifications OK No thanks