​​दिल्ली यूनिवर्सिटी का ये कॉलेज कर रहा कई पदों पर भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन


दिल्ली विश्वविद्यालय के स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज ने कई पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार से आवेदन मांगे है. ये भर्ती गैर-शिक्षण कर्मचारियों के 30 पदों के लिए की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट recssc.in पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की प्रक्रिया जारी की जा चुकी है और आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 20 मार्च तक का ही समय दिया गया है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंको के साथ एलएलबी, एमबीए, सीए, या एमफिल, पीएचडी की डिग्री होनी जरूरी है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 27,30 व 35 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के अनुसार होगा. इस भर्ती के तहत इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जो को सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 निर्धारित किया गया है और एससी, एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 250 रखा गया है. वहीं, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क निर्धारित नही किया गया है. इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है की अगर उन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो वे जल्द से जल्द आवेदन करें.

इस प्रकार करें आवेदन

  • चरण 1: आवेदक स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट ss.du.ac.in पर जाएं.
  • चरण 2: होमपेज पर घोषणा अनुभाग पर ‘गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने के लिए लिंक’ पर क्लिक करें.
  • चरण 3: अभ्यर्थी की स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा.
  • चरण 4: इस पर रजिस्टर करें और आवेदन पत्र भरें.
  • चरण 5: अब पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें.
  • चरण 6: फिर सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट लें.

​​देश सेवा का जुनून प्रेम प्रकाश को लाया वतन वापस, विदेश की अच्छी खासी नौकरी छोड़ प्रेम प्रकाश बने IAS अफसर

​रेलवे कर रहा इन पदों पर भर्ती, आज है आवेदन की आखिरी तारीख, इन्हें मिलेगी विशेष छूट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks