‘बंगाल निकाय चुनावों में हिंसा और धांधली’, BJP के निशाने पर TMC, चुनाव आयोग से की यह मांग


कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी ने निकाय चुनावों (Civic Polls) को रद्द करने की मांग की है. बंगाल की पार्टी इकाई ने राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि, 108 नगर पालिकाओं के चुनाव को अमान्य घोषित किया जाए. बीजेपी (BJP) ने इन चुनावों में टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा और धांधली करने का आरोप लगाया है.

पार्टी नेताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा कि राज्य की 108 नगर पालिका चुनावों में हिंसा, हमले और हथियारों की नोक पर चुनाव हुए. इस दौरान कानून व्यवस्था चौपट रही और राज्य की प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से नाकाम रही. इन चुनावों में टीएमसी के गुंडों, असामाजिक तत्वों और कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया और इसमें राज्य पुलिस व प्रशासनिक अमला भी शामिल रहा.
बीजेपी ने पोलिंग एजेंट्स पर भी धांधली का आरोप लगाया.

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र (Image- ANI)

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि, निकाय चुनावों के दौरान हुई हिंसा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं घायल हो गए और उन्हें डराया व धमकाया गया. हिंसा की इन घटनाओं में कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं. बीजेपी उम्मीदवारों को पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से हिरासत में रखा. इसके अलावा पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं पर भी हमला किया गया. वहीं बीजेपी ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप भी लगाया.

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग पर अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाने का आरोप लगाया. बीजेपी ने कहा कि कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद चुनाव आयोग राज्य में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करने में नाकाम रहा. हम आयोग से पुनः इन चुनावों को संपन्न कराने की मांग करते हैं.

Tags: Mamata banerjee, West bengal, West Bengal BJP



Source link

Enable Notifications OK No thanks