आईपीएल में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ, पीएसएल ओनर ने उमरान मलिक की तुलना पाक गेंदबाज से की


नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में कमाल की गेंदबाजी की है. सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल इस तेज गेंदबाज ने 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल डाली है. जम्मू-कश्मीर के इस युवा गेंदबाज को टी20 लीग के पिछले सीजन में टी नटराजन के चोटिल होने के बाद जोड़ा गया था. मौजूदा सीजन के लिए हैदराबाद ने उन्हें रीटेन किया था. टीम ने अब तक 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं और टेबल में दूसरे नंबर पर है. इस बीच पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीम लाहौर कलंदर्स के टीम ओनर समीन राणा ने उमरान मलिक की तुलना पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से की है.

पाकिस्तान टीवी से बात करते हुए समीन राणा ने कहा कि पीएसएल फ्रेंचाइजी ने भारतीय क्रिकेट को रऊफ की प्रेरणादायक यात्रा के कारण प्रेरित किया. इस तेज गेंदबाज को लाहौर कलंदर्स ने 2018 में बिना फर्स्ट क्लास के अनुभव के चुना था. एक साल बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया और एक साल बाद पाकिस्तान की ओर से खेलने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि लाहौर कंलदर्स ने न केवल पाकिस्तान क्रिकेट को बल्कि, भारतीय क्रिकेट को भी प्रभावित किया है.

उमरान की कहानी रऊफ जैसी

उन्होंने कहा कि अगर आप उमरान मलिक की कहानी को देखेंगे तो यह हारिस रऊफ से प्रेरित है. हो सकता है कि उन्होंने रऊफ की कहानी दोहराने की कोशिश की हो और सोचा होगा कि अगर यह पाकिस्तान में हो सकता है, तो भारत में क्यों नहीं. दोनों खिलाड़ियों में बहुत सी समानातएं हैं. दोनों ने सफेल बॉल क्रिकेट खेलने की शुरुआत जम्मू-कश्मीर से की. दोनों ने इससे पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला था. इससे पहले आईपीएल में ऐसा कभी नहीं हुआ था. रऊफ ने काउंटी क्रिकेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया और उसे पाकिस्तान का सुपर स्टार कहा जाने लगा.

स्मृति मंधाना हुईं मांकडिंग का शिकार, मैदान पर खिलाड़ियों से हुई जमकर बहस, यह है पूरा मामला

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ी कर रहे हैं संघर्ष, इस एक कमी ने बिगाड़ी टीम की लय

22 साल के उमरान मलिक के करियर को देखें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर के 3 मैच में 7 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने लिस्ट-ए के एक मैच में एक विकेट झटका है. वे ओवरऑल 15 टी20 मैच में 21 विकेट ले चुके हैं. उनके आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने 7 मैच में 10 विकेट झटके हैं. इकोनॉमी 8 से ऊपर की है. कई दिग्गज उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दिए जाने की वकालत कर रहे हैं.

Tags: Haris Rauf, IPL, IPL 2022, PSL, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks