‘यही सही समय…’ इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले-


नई दिल्ली. इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Eoin Morgan Retires) की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. बाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले एक साल से फिटनेस और फॉर्म की समस्याओं से जूझ रहा था और सोमवार को ब्रिटिश मीडिया ने व्यापक रूप से बताया था कि मॉर्गन वास्तव में जल्दी ही संन्यास की घोषणा करेंगे.

35 साल के ऑयन मॉर्गन ने ईसीबी की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, ‘सावधानी से काफी विचार-विमर्श के बाद, मैं तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करता हूं. यह एक आसान फैसला नहीं रहा है, लेकिन मुझे विश्वास है अब ऐसा करने का सही समय है.’

इसे भी देखें, जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, क्लीन स्वीप के बाद ऐसा था रिएक्शन- Video

ऑयन मॉर्गन को वर्ल्ड कप 2015 से ठीक पहले इंग्लैंड की कमान संभाली थी. उन्हें एलियस्टर कुक की जगह सीमित ओवरों में टीम की कप्तानी मिली. हालांकि, वर्ल्ड कप 2015 में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इसके बाद उन्होंने कोच ट्रेवर बेलिस के साथ इंग्लैंड की तकदीर बदलने के लिए काम किया और 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीता.

मॉर्गन का जन्म आयरलैंड के डबलिन में हुआ है. उन्होंने अपने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत आयरलैंड की टीम से साल 2006 में की थी. तीन साल बाद उन्हें इंग्लैंड की टी20 टीम से डेब्यू करने का मौका मिला. मॉर्गन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 10,859 रन बनाए हैं. उन्होंने 16 टेस्ट, 248 वनडे और 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया है. उनके नाम टेस्ट में 700, वनडे में 7701 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2458 रन हैं. वनडे में उन्होंने 14 शतक जड़े हैं जबकि टेस्ट में 2 शतक उनके नाम हैं.

Tags: Eoin Morgan, Hindi Cricket News, Icc world cup, World cup 2019

image Source

Enable Notifications OK No thanks