Tips To Get Promotion: कंपनी में चाहते हैं प्रमोशन तो काम आएंगे ये असरदार टिप्स, आप भी उठाएं फायदा


किसी भी काम में प्रमोशन या पदोन्नति मिलती है तो उससे हमारे कार्य करने की क्षमता को बढ़ जाती है। ये प्रमोशन आर्थिक रूप में हो सकती है या सामाजिक रूप में। यानी आपको आपके कार्य के लिए अधिक पैसे दिए जाएं या आपका ओहदा बढ़ा दिया जाए। दोनों तरह का प्रमोशन आपको आपके करियर में आगे बढ़ने और लगन से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। बस जरूरत है कुछ खास बातों को जानने कि जिसकी मदद से आप अपने कार्य में प्रमोशन प्राप्त कर सकते हैं।

कार्य में प्रमोशन के लिए टिप्स

1. कंपनी के लिए वैल्यू एडिशन करें
अगर आप प्रमोशन चाहते हैं, तो आपको यह सोचना होगा कि आपकी कंपनी आपसे क्या चाहती है। हर कंपनी यह चाहती है कि उनके कर्मचारी कंपनी के कार्य में वैल्यू एडिशन कर सकें। इसी कारण यह जरूरी है कि कंपनी के कार्य में मन लगाएं और प्रोडक्टिव काम करें। प्रमोशन अपने आप मिल जाएगा।

2. उन लोगों पर ध्यान दें जिन्हें प्रमोट किया गया है
उन तरीकों की पहचान करिए जिससे आपको प्रमोशन मिल सकता है उसके लिए जरूरी है कि अपनी कंपनी के कुछ ऐसे लोगों पर करीब से देखिए जिन्हें हाल के वर्षों में प्रमोशन मिला है। हर वक्त अलर्ट और अवेयर रहने पर आपको जल्दी प्रमोशन मिल सकता है। प्रमोट हुए उन लोगों के बीच सामान्य व्यक्तित्व के लक्षणों, उपलब्धियों और आदतों की तलाश करें जिन्हें सफलतापूर्वक प्रमोट किया गया है।

3.कंपनी में लोगों के बीच पहचान बनाएं

कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है लेकिन उस मेहनत को लोगों को दिखाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने कार्य के बारे में लोगों के नहीं बताएंगे तो आप अपने काम का क्रेडिट नहीं ले पाएंगे और लोगों के बीच पहचान बनाने से चूक जाएंगे। कार्य करिए और इस बात पर ध्यान रखिए कि उसकी जानकारी सबको हो।

4. समस्याओं को पहचानें और हल करें
हर कंपनी में समस्याएं होती हैं लेकिन हर कोई उन समस्याओं पर ध्यान नहीं देता। आप अपने आप को एक एक्टिव कर्मचारी के रूप में पहचान दिलाएं और कंपनी की समस्याएं हल करने में कंपनी की मदद करें। ऐसा करने से आपके प्रमोशन के चांस बढ़ सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks