शानदार तिमाही नतीजों से टाइटन के शेयरों में आया 8 फीसदी उछाल, क्‍या आगे भी जारी रहेगी तेजी?


नई दिल्‍ली. टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन (Titan Company)  के शेयरों में गुरुवार 7 जुलाई को जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala’s portfolio) में शामिल यह शेयर 8 फीसदी तेजी के साथ 2172 रुपये पर पहुंच गया. बुधवार को यह शेयर 2014 रुपये पर बंद हुआ था. बाजार जानकारों का कहना है कि कंपनी ने वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के दमदार नतीजों के कारण ही टाइटन के शेयर में जोरदार उछाल आया है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल और प्रभुदास लीलाधर ने टाइटन के शेयरों में तेजी जारी रहने का अनुमान जताया है.

टाइटन  की पहली तिमाही की बिक्री में वार्षिक आधार पर 205 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी की बिक्री कोविड-19 के चलते प्रभावित हुई थी. Q1FY20 के बाद से 3 साल के दौरान ग्रोथ 20.5 फीसदी सीएजीआर (CAGR)  रही. ज्वैलरी से लेकर घड़ी हर सेग्मेंट में दमदार ग्रोथ देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें-  Multibagger Stock में आशीष कचोलिया ने किया प्रॉफिट बुक, क्‍या आपके पास भी है यह शेयर?

ज्‍वैलरी की बिक्री 207 फीसदी बढ़ी
पहली तिमाही के दौरान ज्वैलरी की बिक्री एक साल पहले की समान तिमाही की तुलना में 207 फीसदी बढ़ी है. Titan  ने पहली तिमाही में कारोबार विस्‍तार जारी रखा है. लग्जरी ब्रॉन्ड द्वारा आपरेट किए जा रहे स्टोर्स की कुल संख्या 30 जून तक बढ़कर 2160 हो गई. इसमें अप्रैल-जून 2022 अवधि में कंपनी ने 120 स्टोर खोले हैं.

वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में घड़ियों और वियरेबल्स की सेल्स में 158 फीसदी ग्रोथ रही, जो तिमाही आधार पर अब की सबसे ज्‍यादा बिक्री है. अप्रैल और मई के दौरान वेडिंग सीजन में सभी ब्रॉन्ड और चैनल ने अच्छा काम किया है. Titan के आई केयर डिवीजन ने सालाना आधार पर 176 फीसदी ग्रोथ हासिल की. फ्रेग्रेन्सेस में सालाना आधार पर 262 फीसदी ग्रोथ रही, तो फैशन एक्सेसरीज में सालाना आधार पर 293 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

मोतीलाल ओसवाल ने दी बाय रेटिंग
लाइव मिंट की  रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) का कहना है कि टाइटन कंपनी के वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं. रेवेन्यू में सालाना आधार पर 3 गुना उछाल देखने को मिला है. कोविड 19 से उबरकर अब कंपनी का बिजनेस नॉर्मल हो रहा है. ब्रोकरेज का कहना है कि टाइटन के शेयरों में  48 फीसदी तेजी आ सकती है. मोतीलाल ओसवाल ने इसा टार्गेट प्राइस2900 रुपये तय किय है.

ये भी पढ़ें-  Stock Market Opening : सेंसेक्‍स 400 अंक चढ़कर 54 हजार के पार, निफ्टी भी 16 हजार के ऊपर पहुंचा

ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर का कहना है कि टाइटन लगातार अपने बिजनेस का विस्‍तार कर रही है. इसका ध्‍यान वेडिंग सेगमेंट, हल्‍की ज्‍वैलरी के साथ ही डिजाइन और कैंपेन पर है. कंपनी के शेयरों में आगे भी तेजी रहने की उम्‍मीद है. ब्रोकरेज ने टाइटन शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 2,520 रुपये तय किया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks