‘नेशनल टेस्‍ट टीम में जगह बनाने के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना जरूरी’, बोर्ड चेयरमैन ने जानें क्‍या कहा


नई दिल्‍ली. अगर सीनियर खिलाड़ियों को टेस्‍ट टीम में जगह बनानी है तो इसके लिए उन्‍हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना जरूरी है. अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन अशरफ सीनियर क्रिकेटर्स के लिए घरेलू क्रिकेट में हिस्‍सा लेना अनिवार्य करने पर विचार कर रहे हैं. उनके अनुसार सीनियर्स खिलाड़ियों को टेस्‍ट टीम में जगह बनाने के लिए उपलब्‍ध होने पर फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलना होगा.  उन्‍होंने यह भी साफ कर दिया है कि यहां तक कि राशिद खान के उपलब्‍ध होने पर उन्‍हें भी डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्‍सा लेना होगा.

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अशरफ ने कहा कि घरेलू क्रिकेट के दम पर ही किसी भी देश की टीम मजबूत होती है. हम इसे और भी मजबूत बनाने का प्‍लान कर रहे हैं. टेस्‍ट चैंपियनशिप की तैयारी के लिए घरेलू फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट को कठिन बनाना चाहते हैं और सभी खिलाड़ियों को इसमें हिस्‍सा लेना होगा.

देश का प्रतिनिधित्‍व करना प्राथमिकता
अफगानिस्‍तान के घरेलू कैलेंडर के अनुसार इस साल अंडर 16 वनडे और टी 20 टूर्नामेंट का आयोजन होना है. अफगानिस्‍तान बोर्ड 3 टी20 टूर्नामेंट, 4 वनडे प्रतियोगिता, जिसमें लिस्‍ट ए टूर्नामेंट भी शामिल है और एज लेवल क्रिकेट का भी आयोजन होना है.

VIDEO: रोहित एंड कंपनी ने कोहली के 100वें टेस्ट जीत का मनाया जश्न, ‘रॉकस्टार’ जडेजा ने काटा केक

IND vs PAK: पाक कप्‍तान की बेटी के साथ खेलती नजर आई भारतीय टीम, वायरल तस्‍वीर पर जानें सचिन तेंदुलकर ने क्‍या कहा

अफगानिस्‍तान को इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप और एशिया कप में हिस्‍सा लेना है. हाल में अफगानिस्‍तान के स्‍टार खिलाड़ी राशिद खान ने कहा था कि उनके लिए दुनिया भर में किसी भी फ्रेंचाइजी टी20 लीग खेलने की तुलना में देश का प्रतिनिधित्‍व करना प्राथमिकता है.

Tags: Afghanistan, Rashid khan

image Source

Enable Notifications OK No thanks