आज की बड़ी खबरें: मुख्यमंत्रियों और मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, चीन में मचा कोरोना से हाहाकार, पढ़ें देश-दुनिया की खास खबरें


पीएम मोदी आज प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण की मौजूदगी में मुख्यमंत्रियों और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम छह साल बाद हो रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में 23 साल बाद गुरुवार की रात सबसे गर्म रही। शहर का न्यूनतम पारा 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा और चीन के शंघाई शहर में कोरोना के नए मामलों के चलते हाहाकार मचा हुआ है। सरकार ने संक्रमण रोकने के लिए करीब एक माह से लॉकडाउन का विकल्प अपनाया है। ऐसी ही देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ें एक ही जगह और एक ही क्लिक पर…

कार्यक्रम : मुख्यमंत्रियों और मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण की मौजूदगी में मुख्यमंत्रियों और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम छह साल बाद हो रहा है। सम्मेलन न्यायपालिका के समक्ष चुनौतियों पर चर्चा करने का एक मंच है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

शिमला में गुरुवार की रात रही सबसे गर्म, आठ जिलों में आज से बारिश की संभावना

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में 23 साल बाद गुरुवार की रात सबसे गर्म रही। शहर का न्यूनतम पारा 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे पूर्व 1999 में अप्रैल के दौरान शिमला का न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। शुक्रवार को ऊना में इस सीजन का अधिक तापमान रहा। ऊना में अधिकतम पारा 43 डिग्री पहुंच गया है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

यूपी: पहले दिन ही लखनऊ नहीं पहुंचा मंत्री समूह, आज अधिकारियों के साथ होगी बैठक

प्रदेश सरकार की ओर से मंडलों में सरकार के कामकाज और जमीनी हकीकत जानने के लिए गठित मंत्री समूह पहले दिन ही राजधानी से नदारद रहा। जबकि सरकार ने मंत्री समूह को शुक्रवार से रविवार तक मंडल का दौरा करने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक मंत्री को मंडल के एक जिले में रात्रि विश्राम के साथ 24 घंटे बिताने हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर…
रेलवे की तैयारी: कोयले की गाड़ियों को तेज दौड़ाने के लिए यात्री ट्रेनों के 753 फेरे रद्द

देश के कई राज्यों में ब्लैकआउट होने से बचाने के लिए रेलवे युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। बिजली संयंत्रों के लिए कोयले की कम स्टॉक से निपटने के लिए जहां मालगाड़ी की लदान व रफ्तार बढ़ा दी गई है तो वहीं रेलवे ने कोयले की गाड़ियों की तेज आवाजाही के लिए देशभर में 753 (फेरे) यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…



Source link

Enable Notifications OK No thanks