एक्साइज विभाग में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिर तारीख, मिलेगी 63 हजार से ऊपर सैलरी


झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जेएसएससी एक्साइज कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार अब तक आवेदन नहीं कर पाएं हैं वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. क्योंकि आवेदन करने की कल यानी 26 मार्च को आखिरी तारीख है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर सिलेक्शन झारखंड एक्साइज कॉन्सटेबल कॉम्पिटेटिव एग्जाम 2022 के माध्यम से होगा. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 583 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तिथि
जेएसएससी के इन पदों पर आवेदन 25 फरवरी 2022 से शुरू होंगे और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 26 मार्च 2022 है. कुल 583 पदों में से 237 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं.

एक्साइज कांस्टेबल – 583 पद
यूआर-237
एसटी-148
एससी-57
ईबीसी-50
ईसा पूर्व -32
ओबीसी- 59

जानें कौन कर सकता है आवेदन 
जेएसएससी के इन पदों के लिए दसवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए अधिकतम 25 वर्ष की आयु के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं.

सैलरी
अगर इन पदों पर आपका सेलेक्शन हो जाता है तो आपको महीने के 63,200 रुपये तक वेतन मिलेगा. सैलरी का स्ट्रक्चर 19900 से 63200 रुपये तक का है. 

कैसे होगा चयन 
जेएसएससी के इन पदों पर चयन फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट, रिटेन एग्जाम और मेडिकल एग्जाम के आधार पर होगा. 

​यूपीएससी इंटरव्यू क्वेश्चन: ऐसा कौन सा दुकानदार है, जो सामान भी लेता है और पैसे भी?

​​डीआरडीओ ने निकाली इन पदों पर भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks