Top 10 Sports News: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की लगातार दूसरी हार, वीमंस वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा इंग्‍लैंड


मुंबई. आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. 210 रन बनाकर भी रवींद्र जडेजा की टीम को केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs CSK)ने हाथों हार मिली. पाकिस्तान ने गुरुवार को कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और इमाम उल हक (Imam Ul Haq) के शतकों की दम पर ऑस्ट्रेलिया से मिले 349 रन के लक्ष्‍य को 6 गेंद पहले हासिल कर लिया.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के दिए 211 रन के लक्ष्य को 3 गेंद पहले हासिल कर लिया और अपनी पहली जीत दर्ज की . विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने 61 जबकि इविन लुईस (Evin Lewis) ने 23 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी (Ayush Badoni) भी 9 गेंदों पर 2 छक्कों की बदौलत 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ऑस्ट्रेलिया ने गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच (PAK vs AUS 2nd ODI) में निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 348 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 49 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली.

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पवार (Ramesh Powar) का अनुबंध टीम के आईसीसी विश्व कप में अभियान समाप्त होने के साथ ही खत्म हो गया. रमेश पवार ने डब्ल्यूवी रमन की जगह ली थी जिन्होंने 2020 में टीम को टी20 विश्व कप फाइनल तक पहुंचाया था.

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (SA vs BAN 1st Test) के पहले दिन 4 विकेट खोकर 233 रन बनाए. कप्तान और ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) ने 67 रन की शानदार पारी खेली. तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने भी अर्धशतक जड़ा और पहले दिन नाबाद लौटे.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईपीएल के 15वें सीजन में आगाज के लिए तैयार हैं. अपनी उंगली की चोट से उबरने के बाद सूर्यकुमार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच (MI vs RR) से पहले मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ गए.

कोलकाता नाइट राइडर्स मैच से पहले इंग्‍लैंड के स्‍टार जॉनी बेयरस्‍टो (jonny bairstow) अपनी फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्‍स से जुड़ गए हैं, मगर टीम के तीसरे मैच से वह चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे.

सीएसके के चैंपियन रह चुके इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) आईपीएल के इस सीजन का हिस्‍सा नहीं हैं और अब उन्‍होंने आईपीएल 2022 की नीलामी से हटने के अपने फैसले को सही बताया. सैम पीठ की चोट से उबर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि वह अपने करियर की सबसे गंभीर चोट से उबर रहे हैं और इसमें वापसी शायद उनके लिये जल्दबाजी होती.

वीमंस वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को 137 रनों के बड़े अंतर से हराया. फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा.

बार्सिलोना और रीयाल मैड्रिड के बीच खेले गए महिला चैम्पियंस लीग के मैच के दौरान नोउ कैंप स्टेडियम में रिकॉर्ड 91 हजार से ज्यादा दर्शक मौजूद थे. इससे पहले यह रिकॉर्ड अमेरिका और चीन के बीच 1999 विश्व कप फाइनल के नाम था. इस मैच के दौरान रोज बाउल स्टेडियम में 90,185 दर्शक मौजूद थे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टीम के साथी दिनेश कार्तिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका संयमित तरीका दिग्गज एमएस धोनी के अंतिम ओवरों के खेल के करीब है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks