TOP 10 Sports News: आरसीबी को केकेआर ने दी तगड़ी टक्कर, WWC के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) को कड़े मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की पूरी टीम सिर्फ 129 रन पर ऑलआउट हो गई. हालांकि, इस छोटे से लक्ष्य को पाने में आरसीबी ने 7 विकेट गंवा दिए. वहीं, वुमेंस वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को शिकस्त दी. दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 31 मार्च को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को 157 रन से हराया. यह इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की लगातार आठवीं जीत है. टीम ने लीग स्टेज के अपने सभी सातों मुकाबले जीते थे.

आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जॉयंट्स की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होगी. यह मुकाबला 31 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा.

मुंबई के पूर्व खिलाड़ी और महान क्रिकेटर वीनू माकंड़ (Vinoo Mankad) के बेटे राहुल मांकड़ (Rahul Mankad) का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. राहुल मांकड़ के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran malik) का यह दूसरा आईपीएल सीजन है. लेकिन उन्होंने 2 साल के भीतर ही अपनी रफ्तार से खेल के बड़े-बड़े दिग्गजों को प्रभावित किया है. अब इसमें नया नाम जुड़ा है, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का. उन्होंने इस गेंदबाज के लिए बड़ी भविष्यवाणी की है. शास्त्री के मुताबिक, उमरान टैलेंटेड गेंदबाज हैं और मेरी नजर में वो टीम इंडिया के लिए खेलेंगे.

भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) अपने-अपने युगल मैचों के क्वार्टर फाइनल में हारकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open Tennis Tournament) से बाहर हो गए. पिछले तीन साल से ज्यादातर टूर्नामेंट में जोड़ी बनाकर खेल रहे बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवलोव को अंतिम-8 के मैच में नीदरलैंड के वेस्ले कूलहोफ और ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की से शिकस्त झेलनी पड़ी.

आईसीसी (ICC) की ताजा वनडे टीम रैंकिंग में बांग्लादेश की पुरुष क्रिकेट (Bangladesh Men’s Cricket Team) टीम छठे नंबर पर पहु्ंच गई है. हाल ही में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 2-1 से शिकस्त दी. बांग्लादेश के इस शानदार प्रदर्शन का सिला उसे आईसीसी की वनडे रैंकिग (ICC ODI Ranking) में भी मिला. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) की हालिया रैंकिंग में बांग्लादेश (Bangladesh) ने पाकिस्तान (Pakistan) को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल कर किया.

ईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को नुकसान हुआ है. वह दसवें स्थान पर लुढ़क गए हैं. उनके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी 8वें स्थान पर हैं. विराट के खाते में 742 रेटिंग पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) अब भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं. वहीं, अगर टेस्ट के बेस्ट ऑलराउंडर की बात की जाए तो भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टॉप पर बने हुए हैं. वह पिछले हफ्ते भी टेस्ट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर थे. भारतीय ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए हैं.

आईपीएल 2022 में अपना ओपनिंग मैच जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए बड़ी खबर आई है. ऑल राउंडर मिचेल मार्श दिल्ली टीम से जुड़ने के लिए भारत आ रहे हैं. दरअसल, मार्श को पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज खेलनी थी. लेकिन कूल्हे की चोट के कारण वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में वो आईपीएल के लिए भारत आ रहे हैं और यहीं अपनी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया पूरी करेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. श्रीलंकाई श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) का मानना है कि एक खिलाड़ी के लिए कौशल सबसे अहम होता है. भानुका का यह भी कहना है कि जरूरी फिटनेस मानक हासिल किए बिना आधुनिक युग क्रिकेट में बने रहना संभव नहीं है. इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने फिटनेस के मामले में कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानों रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) करार दिया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks