Top 10 Sports News: RCB ने IPL 2022 में दर्ज की दूसरी जीत, पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया ने दी एकमात्र टी20 मैच में मात


मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को मात देकर आईपीएल 2022 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. आरसीबी ने राजस्‍थान को 4 विकेट से हराया. राजस्थान की यह आईपीएल 2022 में पहली हार है. आरसीबी की जीत के हीरो दिनेश कार्तिक रहे. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए एकमात्र टी20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की.

आईपीएल 2022 के 13वें मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 3 विकेट पर 169 रन बनाए. जोस बटलर (Jos Buttler) ने 47 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने 5 गेंद पहले ही 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेली.

पाकिस्‍तान ने लाहौर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी20 में मेहमान टीम को 163 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे ऑस्‍ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 5 गेंद पहले ही हासिल कर लिया.

पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि भारत को यूएई में टी20 विश्व कप के दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन की कमी खली. पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज में एतिहासिक जीत के दौरान नटराजन ने प्रभावित किया था लेकिन घुटने की चोट के कारण वह पिछले साल अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहे.

ईशान किशन ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में बात करते हुए खुलासा किया कि ‘रोहित शर्मा मैच के दौरान गलती होने पर गाली देते हैं और खत्म होने के बाद कहते हैं इसे दिल पर मत लेना. ऐसा सिर्फ मैच के दौरान होता है.’

भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) आईसीसी महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से 7वें स्थान पर खिसक गई जबकि स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर पहुंच गई है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे. हालांकि वो राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबले से पहले ही टीम से जुड़ गए थे.

चेतेश्‍वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. दरअसल उनके वीजा पर अभी तक मुहर नहीं लग पाई है, जिसके चलते वो पहले मैच में टीम का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे.

मुमताज खान की हैट्रिक से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच जूनियर विश्व कप में पूल डी के अपने अंतिम मैच में मलेशिया को 4-0 से हराकर अपना विजयी अभियान जारी रखा.

पूर्व महान खिलाड़ी माइकल प्लातिनी ने फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा के अध्‍यक्ष जियानी इनफेंटिनो के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अभी आईपीएल के लिये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम से नहीं जुड़े हैं और उनके कम से कम एक सप्ताह तक उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks