संकटमोचक माही: महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला 35 महीने के बाद गरजा, कोलकाता के गेंदबाजों को जमकर धोया


आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 131 रन बनाए। टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 50 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने नाबाद 26 रनों की पारी खेली।

चेन्नई की शुरुआत खराब रही। 10.5 ओवर तक टीम के पांच बल्लेबाज 61 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने संकटमोचक की भूमिका निभाई। धोनी 38 गेंदों की पारी में 50 रन बनाए। धोनी ने अपना पिछला अर्धशतक 21 अप्रैल 2019 को रॉयल चैलेंजपर्स बैंगलोर के खिलाफ लगाया था।

धोनी ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 131.58  का रहा। उन्होंने आईपीएल में 35 महीनों के बाद आईपीएल में अर्धशतक लगाया। धोनी ने अपने आईपीएल करियर का 24वां अर्धशतक लगाया है।

धोनी ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। जडेजा अपने अंदाज के विपरीत खेलते दिखाई दिए। उनके बल्ले से आज तेजी से रन नहीं बने। जडेजा ने 28 गेंद पर नाबाद 26 रन बनाए। उन्होंने एक छक्का लगाया।

धोनी ने आखिरी दो ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी की। उन्होंने 50 में से 22 रन अंतिम दो ओवरों में बनाए। धोनी और जडेजा के अलावा अंबाती रायुडू ने 15 रन बनाए। डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे तीन-तीन रन बनाकर आउट हुए। पिछले साल के ऑरेंज कैप विनर ऋतुराज गायकवाड़ खाता भी नहीं खोल पाए।



Source link

Enable Notifications OK No thanks