Twitter सीईओ पराग अग्रवाल का जाना तय, Elon Musk ने खोज लिया ट्विटर का नया CEO: रिपोर्ट


टेस्ला (Tesla) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने बीते महीने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदा है। ट्विटर की खरीद की डील 44 बिलियन डॉलर में तय हुई है और उसके बाद से ही लोग ट्विटर को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। अब यह सामने आ रहा है कि एलन मस्क ट्विटर के वर्तमान सीईओ को हटाकर अब नया सीईओ खोज रहे हैं। 

आपको बता दें कि वर्तमान में ट्विटर के सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) हैं। अग्रवाल पिछले साल ट्विटर के सीईओ बने और कंपनी की खरीद तक सीईओ के पद पर काबिज हैं। इससे पहले ट्विटट के सीईओ के पद पर जैक डोर्सी (Jack Dorsey) थी, जिन्होंने इस पद पर 16 सालों तक काम किया था।

 

 

ट्विटर से जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद कुछ महीने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कब्जा करने वाले अग्रवाल को सर्वसम्मति से निदेशक मंडल द्वारा सीईओ के रूप में चुना गया था, बाद में उनके द्वारा बनाई गई कंपनी के साथ 16 साल बाद छोड़ दिया गया था।

समाचार एजेंसियों ने सोर्स का हवाला देते हुए बताया कि एलन मस्क ने सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर के लिए एक नया सीईओ बनाने जा रहे हैं। कई मौकों पर मस्क ने ट्विटर के मैनेजमेंट को लेकर विरोध जाहिर किया है। सूत्रों से पता चला है कि मस्क ने नए सीईओ का नाम भी तय कर लिया है, लेकिन फिलहाल सूत्रों ने नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

बीते शुक्रवार को ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कंपनी के कर्मचारियों के साथ मीटिंग की थी। जहां कर्मचारियों ने काफी नाराजगी जाहिर की। कर्मचारियों ने टॉप मैनजमेंट से जवाब मांगा कि मैनेजमेंट ने एलन मस्क द्वारा कंपनी खरीदने के बाद जो कुछ भी बदलाव होने वाले हैं, उनके लिए क्या कदम उठा रहे हैं।

एलन मस्क कई बार Twitter की सेंसरशिप और मॉनिटरिंग पॉलिसी की आलोचना करते आए हैं। मस्क चाहते हैं कि ट्विटर एक फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बने। ऐसे में कंपनियों के कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। ट्विटर के कंटेंट फिल्टरिंग प्रोसेस और स्पीच और सिक्योरिटी पॉलिसी के टॉप एग्जीक्यूटिव की लगातार आलोचना करने के बाद मस्क ने मीटिंग की थी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks