U-19 World Cup: यश धुल और शेख रशीद का कमाल, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 291 रन का टारगेट


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (Under-19 World Cup Semifinal) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को इस तरह जीत के लिए 291 रन का लक्ष्य मिला. भारतीय टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 110 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 110 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का जड़े. वह रन आउट हुए. शेख रशीद अपनी सेंचुरी से मात्र 6 रन से चूक गए जिन्होंने यश के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी की.

एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम एक समय मुश्किल में नजर आ रही थी. उसके 2 विकेट 37 रन के टीम स्कोर पर गिर गए थे लेकिन यश धुल और शेख रशीद ने जमकर विपक्षी टीम के गेंदबाजों को छकाया. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़े. भारत को पहला झटका अंगक्रिश रघुवंशी (6) के रूप में लगा, जिन्हें विलियम साल्जमैन ने पारी के 8वें ओवर में बोल्ड किया. इसके बाद हरनूर सिंह 37 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 28 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाए.

इसके बाद यश धुल और शेख रशीद जमे. यश ने अपना अर्धशतक 64 गेंदों पर पूरा किया. उन्होंने व्हिटनी के पारी के 31वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ा और फिफ्टी पूरी की. इसके बाद 106 गेंदों पर शतक पूरा किया. उन्होंने टॉम व्हिटनी के पारी के 45वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार चौके लगाए. फिर चौथी गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए जिससे सेंचुरी भी पूरी हुई.

यश का यह मौजूदा टूर्नामेंट में पहला शतक रहा. वह 110 के निजी स्कोर पर पारी के 46वें ओवर की 5वीं गेंद पर रन आउट हुए. अगली ही गेंद पर शेख रशीद को निस्बेट ने सिनफील्ड के हाथों कैच करा दिया. रशीद अपने शतक से मात्र 6 रन से चूक गए. उन्होंने 108 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा.

भारतीय टीम रिकॉर्ड 10वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची. अंडर-19 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 7 बार भिड़ंत हुई है. भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और उसने आईसीसी के इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को अब तक 5 मुकाबलों में मात दी है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 2 बार ही भारत को हरा सकी है.

Tags: Cricket news, India vs Australia, U-19 WC, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks