U19 WC: यश धुल ने लगातार दूसरे मैच में भारतीय टीम को संकट से निकाला, फिर कहा- मैं हूं ना


एटिंगा. यश धुल (Yash Dhull) ने एक बार फिर भारतीय टीम को संकट से निकाला. अंडर-19 वर्ल्ड कप के (Under-19 World Cup) सेमीफाइनल में वे 57 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए लगातार दूसरे मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. समाचार लिखे जाने तक टीम ने मैच में 32 ओवर में (India vs Australia) 2 विकेट पर 130 रन बना लिए हैं. धुल 57 और उप-कप्तान शेख रशीद 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों खिलाड़ी अब तक 93 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. यह मैच जीतने वाली टीम 5 फरवरी को फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

यश धुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ओपनर बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी 30 गेंद पर 6 रन और हरनूर सिंह 28 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने 37 गेंद पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद धुल और शेख रशीद ने टीम को संभाला. धुल 68 गेंद पर 57 और रशीद 66 गेंद पर 40 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. दोनों खिलाड़ी कोरोना के कारण लीग राउंड के अंतिम 2 मुकाबले नहीं खेल सके थे. लेकिन अब शानदार वापसी की है.

पहले मैच में भी निकाला था संकट में 

टीम इंडिया (Team India) ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. मैच में (India vs South Africa) टीम ने 82 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में टीम का बड़े स्कोर तक पहुंचना मुश्किल था, लेकिन यश धुल ने 100 गेंद पर 82 रन बनाकर टीम को संकट से उबारा था. 11 चौके जड़े थे. इस कारण टीम 232 रन का स्कोर बनाने में सफल रही थी. टीम ने यह मुकाबला 45 रन से जीता था. अगले 2 मैच पॉजिटिव होने के कारण धुल नहीं खेल सके थे.

Tags: BCCI, India under 19, Team india, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks