U19 WC: भारत को सेमीफाइनल में जीत दिलाने की जिम्मेदारी 5 युवाओं पर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राह आसान नहीं


नई दिल्ली. भारतीय अंडर-19 टीम (Indian Under-19 Team) का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में अब तक शानदार रहा है. टीम ने टूर्नामेंट में (Under-19 World Cup) अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और सभी 4 मैच जीते हैं. टीम ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को (India vs Bangladesh) 5 विकेट से मात दी थी. टीम अब 2 फरवरी को होने वाले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से (India vs Australia) भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया ने भी अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. उसने सेमीफाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) को मात दी थी. भारत का रिकॉर्ड हालांकि टूर्नामेंट में शानदार रहा है. टीम ने सबसे अधिक 4 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी इन 5 युवाओं पर होगी.

अंगक्रिश रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi): इस ओपनर बल्लेबाज ने अब तक टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने 4 पारियों में 68 की औसत से 272 रन बनाए हैं. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 97 का है. क्वार्टर फाइनल में भी उन्होंने 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

यश धुल (Yash Dhull): कप्तान यश धुल हालांकि अब तक सिर्फ दो ही मुकाबला खेल सके हैं. कोरोना के कारण वे लीग के अंतिम 2 मुकाबले नहीं खेल सके थे. लेकिन पहले मैच में जब टीम परेशानी में थी तब उन्होंने 82 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. वे 2 मैच में अब तक 102 की औसत से 102 रन बना चुके हैं.

राज बावा (Raj Bawa): इस युवा ऑलराउंडर का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. उन्हाेंने 4 पारियों में 72 की औसत से 217 रन बनाए हैं. नाबाद 162 रन की बड़ी पारी खेली है. इसके अलावा इस तेज गेंदबाज ने 25 की औसत से 4 विकेट भी लिए हैं. इकोनॉमी लगभग 5 की है.

विक्की ओस्तवाल (Vicky Ostwal): बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने 4 मैच में 9 विकेट झटके हैं. वे भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. इकोनॉमी सिर्फ 3.10 की है, जो बेहद शानदार है. 28 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें: देश की ओर से नहीं मिल रहे मौके, पर टी20 लीग में मचाई धूम, कोई सेल्समैन से क्रिकेटर बना तो कोई ड्रग्स में फंसा

रवि कुमार (Ravi Kumar): बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने क्वार्टर फाइनल में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अपनी स्विंग गेंदों ने उन्होंने विरोधी टीम के 3 बड़े विकेट झटके थे. वे टूर्नामेंट में अब तक 15 की औसत से 4 विकेट ले चुके हैं. लेकिन उनकी इकोनॉमी सिर्फ 2.90 की है, जो विरोधी टीमों को परेशान कर सकती है.

Tags: Angkrish Raghuvanshi, Australia, India under 19, Raj Bawa, Ravi Kumar, Under 19 World Cup, Vicky Ostwal, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks