U19 WC: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल की चुनौती से पहले भारतीय खेमे से बड़ी खबर, कोरोना का कहर…


नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बुधवार को अंडर 19 वर्ल्‍ड कप का सेमीफाइनल (Under 19 World Cup Semi Final) मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के सामने कड़ी चुनौती होगी. ऑस्‍ट्रेलिया के सामने अपने विजयी रथ को बरकरार रखने की चुनौती होगी, क्‍योंकि ग्रुप मैच में उसे श्रीलंका जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑस्‍ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ कोरोना से उबरने के बाद लय बराकरार रखने की है.

दरअसल भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल सहित कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे. फिट होने के बाद हालांकि इन खिलाड़ियों ने मैदान पर वापसी कर ली थी, मगर उनके बाद निशांत सिंधु (nishant sindhu) कोरोना की चपेट में आ गए थे. अब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ी खबर आ रही है.

सेमीफाइनल के लिए चयन के लिए उपलब्‍ध रहेगी पूरी टीम
टीम इंडिया में कोरोना का कहर खत्‍म हो गया है. निशांत भी कोविड 19 से उबर गए हैं और वह सेमीफाइनल मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. निशांत के स्वस्थ होने का मतलब है कि  टीम के सभी सदस्य इस अहम मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. निशांत ने यश धुल की अनुपस्थिति में दो लीग मैचों में टीम का नेतृत्व किया था.

HBD अजय जडेजा: वकार यूनिस के ओवर में अनिल कुंबले के साथ 22 रन ठोकने वाला भारतीय, बेस्ट फील्डर में होती थी गिनती

IND vs WI: यह अकेला भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज पर भारी, 8 देशों में दिला चुका है जीत

युगांडा के खिलाफ भारतीय टीम के अंतिम लीग मैच के बाद निशांत को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया था. एक सूत्र ने बताया कि निशांत कोविड-19 जांच में नेगेटिव आये है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध है. रिकॉर्ड 4 बार के चैंपियन भारत ने टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच से पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

Tags: Australia, Coronavirus, Team india, Under 19 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks