U19 World Cup: रोहित शर्मा से विराट कोहली तक, जानिए कैसे दिग्गजों ने युवा टीम इंडिया को किया गुडलक विश


नई दिल्ली. भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि अंडर-19 टीम के पास इस बार विश्व कप (Under 19 World cup) जीतने का बड़ा मौका है. यश धुल (Yash Dhull) की अगुवाई वाली भारतीय अंडर-19 टीम आज फाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी. रोहित को लगता है कि युवा क्रिकेटरों को इस पल का मजा उठाना चाहिए. इससे पहले, विराट कोहली (Virat kohli) ने भी अंडर-19 के खिलाड़ियों से बात करके उनका हौसला बढ़ाया था और उन्हें शुभकामनाएं दीं थी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “मैं उन्हें फाइनल के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं. उन्होंने फ़ाइनल तक पहुंचने के लिए शानदार क्रिकेट खेली है. आप हर दिन फ़ाइनल में नहीं पहुंचते हैं, इसलिए जब आपके पास अवसर हो, तो पहले कोशिश करें और इसका आनंद लें और फिर अपना सर्वश्रेष्ठ दें. भारतीय अंडर-19 टीम जिस तरह की क्रिकेट खेल रही है. हमारे पास विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है. मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वे चैम्पियन बनकर आएंगे.

रोहित ने वर्ल्ड कप से पहले टिप्स दिए थे
पिछले साल दिसंबर में जब रोहित अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी के रिहैबिटिलेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी गए थे तो वहां उन्होंने एशिया कप की तैयारी कर रही अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात की थी और उन्हें जरूरी टिप्स दिए थे.

रोहित ने उस अनुभव को साझा करते हुए कहा, “मैंने तब उनसे अपने वर्ल्ड कप और एशिया कप खेलने का अनुभव साझा किया था और यह भी बताया था कि अलग-अलग टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है? क्यों आईसीसी टूर्नामेंट की यही चुनौती रहती है. आप द्विपक्षीय सीरीज में एक ही टीम का सामना करना होता है तो ऐसे में आप एक मैच की गलती को दूसरे में सुधार सकते हैं. लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में आपके पास गलती की गुजाइंश कम होती है. आपके लिए हर टीम अलग-अलग चुनौती पेश करती है.”

रोहित 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप का फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम में शामिल थे. तब रविकांत शुक्ला की कप्तानी में भारत खिताब जीतने से चूक गया था.

IND vs WI ODI: रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली PC, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार?

गांगुली ने भी अंडर-19 टीम को शुभकामनाएं दी
रोहित के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अंडर-19 टीम को गुडलक विश किया है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के नए स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में भाग लेने के दौरान, गांगुली ने अंडर -19 टीम के लिए एक संदेश दिया. उन्होंने कहा, “आज का दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण है.अंडर-19 टीम वेस्टइंडीज में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप का फाइनल खेलेगी. यह हमारे लिए एक और यादगार दिन है और उम्मीद है कि हम सभी को खुश होने और टीम ने अब तक जो किया है, उस पर एक बार और खुशी मनाने का मौका मिलेगा.

IPL: ऋषभ पंत को टक्कर देने आए दिनेश बाना, U19 World Cup में 500 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

भारत लगातार चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है. पिछली बार फाइनल में उसे बांग्लादेश ने हराया था. जिसे इस बार भारत ने क्वार्टर फाइनल में रौंदकर अपना हिसाब चुकता कर लिया.

Tags: Rohit sharma, Sourav Ganguly, Under 19 World Cup, Virat Kohli, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks