​UPPSC ने शुरू की माइंस इंस्पेक्टर परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया, 55 पदों पर होगी भर्ती


UPPSC Mines Inspector Exam 2022: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा माइंस इंस्पेक्टर परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके लिए पात्र व योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जून 2022 शुरू हो चुकी है, जोकि 4 जुलाई 2022 तक चलेगी.

अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के द्वारा उत्तर प्रदेश में माइंस इंस्पेक्टर के 55 पदों पर भर्ती की जाएगी. परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है.

आयु सीमा
माइंस इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

ये होगी सैलरी
इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से 142,400 रुपये महीने तक का वेतन प्रदान किया जाएगा.

महत्वपूर्ण जानकारी
इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर होगा. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर 4 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. ‌इस भर्ती से जुड़ी किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

DDA Jobs 2022: दिल्ली विकास प्राधिकरण करेगा कई पदों पर भर्ती, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Gujarat Board 12th Result: गुजरात बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, 86.91 प्रतिशत छात्र पास

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks