Under 19 World Cup में यूएई टीम ने आयरलैंड को हराकर रचा इतिहास


नई दिल्‍ली. यूएई की टीम ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) के प्‍लेट फाइनल में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी, मगर यूएई के गेंदबाज ध्रुव पाराशर, अली नासीर, आदित्‍य शेट्टी, जश के आगे आयरिश बल्‍लेबाजों की एक न चली और पूरी टीम 122 रन पर ही सिमट गई. छोटे लक्ष्‍य को यूएई ने 2 विकेट के नुकसान पर 144 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. यूएई के सलामी बल्‍लेबाज काई स्मिथ अर्धशतक से चूक गए. वह 49 रन पर आउट हुए. वहीं पुण्‍य मेहरा 48 रन पर नाबाद रहे.

इसी के साथ यूएई ने आसानी से प्‍लेट फाइनल भी जीत लिया. यह भले ही प्‍लेट फाइनल हो, मगर इस पूरे टूर्नामेंट में यूएई टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. इससे पहले यूएई ने अपने से काफी बेहतर टीम वेस्‍टइंडीज को 9वें स्‍थान के प्‍लेऑफ सेमीफाइनल में 82 रन से मात दी थी. इस जीत के साथ यूएई टीम का विश्‍वास काफी बढ़ेगा.

पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज भी जीते
वहीं दिन के 2 अन्‍य मुकाबलों में पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को और वेस्‍टइंडीज ने जिम्‍बाब्‍वे को हरा दिया. 5वें स्‍थान के लिए प्‍ले ऑफ सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान ने बांग्‍लोदश पर 6 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेश ने 175 रन बनाए. जवाब में पाकिस्‍तान ने 46.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

विराट कोहली, जो रूट और स्टीव स्मिथ से बाबर आजम की तुलना को मोहम्मद शमी ने बताया गलत

हार्दिक पंड्या के एक बयान ने चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा को बना दिया ‘झूठा’

बांग्‍लादेश के अरीफुल इस्‍माल ने 119 गेंदों पर 100 रन बनाए. वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. वहीं 11वें स्‍थान के प्‍ले ऑफ में वेस्‍टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जिम्‍बाब्‍वे ने निर्धारित ओवर में 256 रन बनाए. जवाब में कैरेबियाई टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना लिए. वेस्‍टइंडीज की तरफ टेडी बिशप ने 112 और केविन विकहम ने 104 रन की पारी खेली.

Tags: Pakistan, UAE, Under 19 World Cup, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks