अंडर-19 विश्व कप 2022: सकारात्मक RTPCR टेस्ट में वापसी के बाद युगांडा खेल के लिए अनुपलब्ध पांच खिलाड़ियों में कप्तान यश ढुल


नवीनतम आरटी-पीसीआर परीक्षणों में सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद कप्तान यश ढुल सहित पांच भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार को अंडर -19 विश्व कप में युगांडा के खिलाफ टीम के अंतिम लीग मैच से बाहर हो गए।

आईसीसी के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले अलग-थलग पड़े छह खिलाड़ियों में से केवल ऑलराउंडर वासु वत्स ने नकारात्मक परीक्षण किया।

टीम, जो पहले ही क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, शनिवार को त्रिनिदाद के तारौबा में अंतिम ग्रुप बी गेम में युगांडा से भिड़ने के लिए तैयार है।

रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में सकारात्मक परीक्षण करने वाले कप्तान ढुल, आराध्या यादव और शेख रशीद ने मानव पारख के साथ आरटी-पीसीआर परीक्षण में सकारात्मक रिपोर्ट लौटाई है, जिन्होंने आरएटी में नकारात्मक परीक्षण किया था।

सिद्धार्थ यादव आयरलैंड के खेल से पहले ही आरटी-पीसीआर परीक्षण में सकारात्मक परीक्षण कर चुके थे।

आईसीसी के सूत्र ने कहा, “इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में से एक सकारात्मक बात यह है कि आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाले 11 खिलाड़ियों ने नकारात्मक परीक्षण किया है।”

संक्रमितों में, धुल में सबसे खराब लक्षण हैं, लेकिन वह अन्य खिलाड़ियों के साथ, 29 जनवरी को अपने क्वार्टर फाइनल से पहले “ठीक होना चाहिए”, बशर्ते वे ग्रुप बी में शीर्ष पर हों।

भारत ने अपने शिविर में COVID के प्रकोप के मद्देनजर मुश्किल से एक टीम को मैदान में उतारने के बाद नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने के लिए आयरलैंड पर एक प्रचंड जीत दर्ज की।

सभी संक्रमित खिलाड़ियों को टूर्नामेंट प्रोटोकॉल के अनुसार पांच दिनों के अलगाव से गुजरना पड़ता है और उस अवधि के भीतर तीन नकारात्मक परीक्षण करने के बाद ही टीम में फिर से शामिल हो सकते हैं।

बुलबुले में वायरस कैसे आया?

======================

यूएई में एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम एम्सटर्डम होते हुए कैरिबियन के लिए रवाना हुई थी। एक सहायक स्टाफ सदस्य, जो अब ठीक है, ने संक्रमण के संक्रमण को पकड़ने के बाद गुयाना आने पर कठिन संगरोध के दौरान सकारात्मक परीक्षण किया था और ऐसा माना जाता है कि खिलाड़ियों ने उससे वायरस का अनुबंध किया था।

पूरे दस्ते के आगमन पर गुयाना में पांच-दिवसीय कठिन संगरोध हुआ और उस अवधि के भीतर तीन RTPCR परीक्षण किए। हालाँकि, परीक्षण रिपोर्ट में 48 घंटे तक का समय लगने के साथ, तीसरी परीक्षण रिपोर्ट केवल सातवें दिन उपलब्ध कराई गई थी।

“खिलाड़ियों ने उस अवधि में कोच के साथ घुलमिल गए और ऐसा लगता है कि टीम में प्रकोप का सबसे अधिक संभावित स्रोत है,” स्रोत ने कहा।

यह भी पता चला है कि टूर्नामेंट का बायो-बबल टीम को होटल में समर्पित फर्श आवंटित नहीं किए जाने से सख्त हो सकता है क्योंकि यह यूएई में एशिया कप था।

हालांकि, दुबई में एक तंग बुलबुले के बावजूद, वायरस पर्यावरण में प्रवेश करने में कामयाब रहा और खेल में शामिल दो अधिकारियों के सकारात्मक परीक्षण के बाद श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एक लीग गेम को छोड़ना पड़ा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks