यूक्रेन पर हमला: जब राष्ट्रपति जेलेंस्की का भाषण ट्रांसलेट करते हुए बीच में ही रोने लगीं अनुवादक, वीडियो वायरल


वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कीव
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sun, 27 Feb 2022 07:31 PM IST

सार

यूक्रेन में ऑस्ट्रिया के राजदूत ओलेक्जेंडर शेरबा ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। इसमें जर्मनी के वेल्ट चैनल के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के भाषण का अनुवाद कर रहीं ट्रांसलेटर को सुना जा सकता है। 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

रूस की ओर से यूक्रेन पर किए गए हमले में सैकड़ों जानें जा चुकी हैं। इसके बावजूद अब तक दोनों देश युद्ध खत्म करने के लिए बातचीत भी शुरू नहीं कर सके हैं। हालांकि, इस युद्ध के बीच कई ऐसी तस्वीरें और कहानियां सामने आ रही हैं, जिनकी वजह से पूरी दुनिया यूक्रेन के लिए संवेदना व्यक्त कर रही है। इस बीच जर्मनी के एक टीवी चैनल का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के भाषण का अनुवाद कर रही एक ट्रांसलेटर को बीच में ही सुबकते हुए सुना जा सकता है। 

यूक्रेन में ऑस्ट्रिया के राजदूत ओलेक्जेंडर शेरबा ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। इसमें जर्मनी के वेल्ट चैनल के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के भाषण का अनुवाद कर रहीं ट्रांसलेटर को सुना जा सकता है। एक मौके पर जब जेलेंस्की कहते हैं कि हमारे लिए हालात ठीक नहीं हैं, ठीक इसी मौके पर ट्रांसलेटर बीच में रुक जाती हैं। वीडियो में उन्हें रोते-सुबकते बाद में माफी मांगते सुना जा सकता है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks