Ukraine Russia War: रूसी सेना से लड़ने के लिए BMW 6 सीरीज लग्जरी कार को किया कस्टमाइज, यूक्रेनियों ने वाहन में लगाया मशीन गन


ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: अमर शर्मा
Updated Thu, 17 Mar 2022 02:48 PM IST

सार

यूक्रेन में स्थानीय लोगों ने रूसी सेना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए BMW 6 Series (बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज) को मॉडिफाई कर उसमें ट्रंक-माउंटेड मशीन गन लगा दी है। 

Screengrab from Video posted on Twitter by Ukraine Weapons Tracker

Screengrab from Video posted on Twitter by Ukraine Weapons Tracker
– फोटो : Twitter/@UVWeapons

epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

जब एक लग्जरी कार पर एक भारी मशीन गन लगाने के लिए उसमें एक स्पेशल मॉडिफिकेशन की जाती है, तो समझ लेना चाहिए वहां सुख और शांति दूर-दूर तक नहीं होगी। यह यूक्रेन में हो रहा है जहां देश के सशस्त्र बल और स्वयंसेवक लड़ाके हमलावर रूसी सैनिकों से डट कर लोहा लेना जारी रखे हुए हैं। यूक्रेन की हालत यह है कि वहां चल रहे संघर्ष में थोड़ी सी भी मदद काफी मूल्यवान सहायता हो सकती है।

यूक्रेन के मायकोलाइव शहर में स्थानीय लोगों ने हमलावर रूसी सेना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए BMW 6 Series (बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज) को मॉडिफाई किया ताकि उसमें ट्रंक-माउंटेड मशीन गन लगाई जा सके। 

यूक्रेन वेपन्स ट्रैकर ने इस मॉडिफाइड बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में बीएमडब्ल्यू कन्वर्टिबल की लक्जरी लुक को खत्म करने और इसे ज्यादा घातक रूप देने के लिए कस्टमाइज अवतार में देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कार में लगाया गया हथियार 12.7×108 में लगाया गया सोवियत युग का NSV है।

इस बीएमडब्ल्यू कार की इंजन पावर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन यह माना जा सकता है कि यह एक V8 इंजन हो सकता है। यह भारी बंदूक के बावजूद आसानी से रूसी टैंकों से आगे निकलने और बेहतरीन तरीके से कंट्रोल करने में सक्षम है। लेकिन इसकी वजहें है कि आमतौर पर संघर्ष क्षेत्रों में लक्जरी कारें नहीं देखी जाती हैं। क्योंकि जब बचाव की बात आती है तो, यह एक बार फिर माना जा सकता है कि अगर कार पर हमला होता है तो उस स्थिति में कार के पास खुद को बचाने के लिए कुछ भी नहीं है।

यह कहे जाने के बावजूद, शहर के स्थानीय लोगों ने मॉडिफाइड वाहन को यहां के पुलिस विभाग को दान कर दिया है। यह कार वास्तव में युद्ध क्षेत्र में तैनात हुई है या नहीं यह देखा जाना बाकी है। लेकिन यह खास बीएमडब्ल्यू कार निश्चित रूप से यूक्रेनी लोगों के पलटवार का प्रतीक है। इस कार के रियर बम्पर में एक स्टिकर लगाया गया है, जो गाली गलौच की भाषा में रूसी युद्धपोत को ललकार रहा है।





Source link

Enable Notifications OK No thanks