Under 19 World Cup: यश धुल का सेमीफाइनल में शतक, विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की


नई दिल्ली. भारतीय कप्तान यश धुल ने अंडर 19 विश्व कप (Under 19 World Cup) के सेमीफाइनल में शानदार शतक बनाया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ के खिलाफ इस मुकाबले में 110 रन की बेहतरीन पारी खेली. यश धुल (Yash Dhull) ने इसके साथ ही बतौर कप्तान एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है. दिल्ली के यश भारत के सिर्फ तीसरे कप्तान हैं, जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप में शतक बनाया है. उनसे पहले सिर्फ विराट कोहली और उन्मुक्त चंद ही यह कारनामा कर सके थे. यह गजब का इत्तफाक है कि यश की तरह विराट और उन्मुक्त भी दिल्ली के ही हैं.

भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (Under-19 World Cup Semifinal) में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए. मैच में भारत की शुरुआत खराब रही. ऑस्ट्रेलिया ने महज 37 रन पर दो विकेट झटककर भारत पर दबाव बना लिया. लेकिन यश धुल (Yash Dhull) और शेख रशीद (Shaik Rasheed) ने तीसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़कर ना सिर्फ भारत की वापसी कराई, बल्कि टीम को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया.

यश धुल ने 110 गेंद पर 110 रन बनाकर रन आउट हुए. शेख रशीद अपनी सेंचुरी से मात्र 6 रन से चूक गए. वे यश धुल के आउट होने के ठीक एक गेंद बाद पैवेलियन लौट गए. भारत को तीसरा और चौथा विकेट 241 के स्कोर पर लगे. अगले दो-तीन ओवर भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी होती दिखी. लेकिन दिनेश बाना ने आखिरी ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाकर इसकी भरपाई कर दी. उन्होंने 4 गेंद पर 20 रन बनाए.

Tags: India under 19, Under 19 World Cup, Virat Kohli, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks