रोहित की कप्तानी में भारत ने विंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप की वनडे सीरीज, प्रसिद्ध और सिराज ने झटके 3-3 विकेट


भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 96 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 265 रन बनाये। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.1 ओवर में 169 रन पर आउट हो गई।

अहमदाबाद। भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। भारत ने तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में भारतीय टीम 265 रन पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान श्रेयस अय्यर ने मध्यक्रम की पारी को संभालते हुए टीम को सम्मानित स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।  

इसे भी पढ़ें: वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे विराट कोहली, ट्रोलर्स बोले- बेंच में बैठे खिलाड़ी को दें मौका 

ओपनिंग ऑर्डर लड़खड़ाया

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को शुरुआती झटको का सामना करना पड़ा। इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के बीच में एक शानदार पार्टनरशिप हुई। हालांकि हैडन वाल्श जूनियर ने ऋषभ पंत का विकेट चटकाकर भारतीय टीम को एक बार फिर से मुश्किलों में डाल दिया। लेकिन अंतत: दीपक चहर ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए कई दमदार शॉट खेले। कप्तान रोहित शर्मा (13) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (शून्य) के चौथे ओवर में तीन गेंद के अंदर पवेलियन लौटने और शिखर धवन (10) के जल्दी आउट हो जाने से टीम मुश्किल में आ गई थी।

कोविड से उबरने के बाद पहला मैच खेल रहे श्रेयर अय्यर ने 111 गेंदों पर 80 रन और ऋषभ पंत ने 54 गेंदों पर 56 रन की दमदार पारी खेली। जबकि दीपक चाहर ने 38 गेंदों पर 38 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 34 गेंदों पर 33 रन का योगदान दिया। अल्जारी जोसफ ने 54 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि लेग स्पिनर हेडन वाल्श (59 रन देकर दो) ने अय्यर और पंत को आउट किया। 

इसे भी पढ़ें: भारत क्रिकेट टीम को मिल गया धोनी-युवराज जैसा फिनिशर? मोहम्मद कैफ ने इस खिलाड़ी पर जताया विश्वास 

गेंदबाजों ने बरपाया कहर

भारतीय तेज गेंदबाजों ने वेस्ट इंडीज को शुरुआती झटके दिए। इसके बाद चाइना मैन कुलदीप यादव की फिरकी का जलवा देखने को मिला। मोहम्मद सिराज-प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए। जबकि दीपक चहर और कुलदीप यादव के खाते में 2-2 विकेट आए।   



image Source

Enable Notifications OK No thanks