अनोखी सलाह: भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले मंत्री- कोई गड्ढे की शिकायत करे तो उससे कहें, देश बचाना जरूरी या गड्ढा


हरियाणा के प्रदेश शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि गौरव को विकास से ऊपर रखेंगे तो कोई बहस में नहीं पड़ेगा। अगर कोई सड़क के गड्ढे की बात करे तो उससे कहें कि देश बचाना जरूरी या गड्ढा जरूरी। सड़क के गड्ढ़े की बहस में उलझे तो लोग छोटे से सुराग को भी खाई बताने लगेंगे।

अगर कोई पत्रकार कहे दो काले कोने देखो तो उससे कहो यह सफेद कोना देखो। उन्हें धारा 370 और राम मंदिर बताओ। डॉ. कमल गुप्ता रविवार को हिसार के जीजेयू स्थित चौधरी रणबीर सिंह सभागार में जनसेवा के 8 साल कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

विकास के बजाय स्वाभिमानी गौरवशाली इतिहास हमेशा जीतेगा 

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि राजनीति कार्यकर्ता को कभी अच्छे-बुरे की बात नहीं करनी चाहिए। दो इश्यू हैं गौरवशाली स्वाभिमानी इतिहास और विकास। इसमें हमेशा स्वाभिमानी इतिहास जीतेगा। पिछले 1100 साल से दो साल पहले तक हम अवनति की ओर जा रहे थे। आपके पिता का फोटो लगा जर्जर मकान अच्छा या संगमरमर का वह मकान अच्छा जिसमें डर के कारण बाबर की फोटो लगानी पड़े।

हमारे कार्यकर्ता केवल सड़क-गड्ढे की आलोचना तक सीमित रहते हैं। पार्क में जाते हैं तो लोग एक घंटे तक पार्क में दीवार, झूले की समस्या गिनाते रहते हैं। ऐसे लोगों को बताओ कि पाकिस्तान ने हमारा 72 हजार, चीन ने 38 हजार हेक्टयेयर एरिया कब्जा रखा है। अगर पीओके लेना है तो मोदी लेगा या राहुल, हम कब तक जिल्लत झेलेंगे। आने वाले पंचायत-शहरी निकाय के चुनाव को हल्के में मत लेना इनका असर विधानसभा-लोकसभा तक जाएगा।

जो नहीं हुआ उस पर फोकस करो

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि जो नहीं हुआ उस पर फोकस न होने दें। जो हुआ है उस पर फोकस करें। जो लोगों का फोकस अपने हिसाब से तय कर सकेगा वही जीतेगा। चाणक्य ने भी कहा कि अपनी कमजोरी कभी किसी को मत बताओ। लोगों को धारा 370, राम मंदिर के बारे में बताओ। भाजपा के बिना निशान वाले कार्यकर्ताओं को भी जिताना है।

काम नहीं हुआ ऐसा कहने वाले बेवकूफ

एक कार्यकर्ता की ओर से काम न होने का सवाल उठाए जाने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि हम राजनीतिक लोग हैं। कोई ऐसी बात न कहें, जिससे हमारी पार्टी, हमारी सरकार को नुकसान हो। ऐसा कहने वाला या तो पार्टी विरोधी है या बेवकूफ। ऐसी बातें हमें कमजोर बनाती हैं। 

पूर्व विधायक पवन सैनी ने कहा कि अपने चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ताओं की पंच, सरपंच, पंचायत समिति, जिला परिषद तक की लिस्ट बनाएं। 10 मई तक कोर ग्रुप यह सूची सौंप देगा। पंचायत व शहरी निकाय की छोटी सरकार 2024 की सरकार की आधारशिला रखेंगी। 

तंवर की गर्दन, सैलजा की तोड़ी टांग, उदयभान के तोड़ेंगे दांत 

पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस का संगठन खड़ा होने में समय लगेगा। तंवर की गर्दन तोड़ी दिल्ली में, सैलजा की टांग तोड़ी ऐलनाबाद में, उदयभान के दांत तोडे़ंगे पलवल में इसे आगे बढ़ाओ। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी हो चुकी है।

पहले की सरकार डरती थी…

पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पहले की सरकार डरती थी। अब उरी होता है तो सर्जिकल स्ट्राइक होती है। पुलवामा होता है तो बालाकोट होता है। भारत के खिलाफ काम करने वाले आतंकवादी अब काबुल व कंधार में भी सुरक्षित नहीं हैं। अब यूक्रेन-रसिया का युद्ध हो तो विश्व हमारी ओर देखता है। गांव से लेकर केंद्र तक ट्रिपल इंजन की सरकार बनाओ।

हिसार के मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि हमने समितियों का गठन कर दिया है। सभी जगह से यह फीडबैक है कि भाजपा से ही उम्मीदवार उतारे जाएं। हम अपने उम्मीदवार उतारेंगे तो सभी 47 शहरी निकाय जीतेंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks