UP Board 12th Practical Exam 2022: अनुपस्थित छात्र दोबारा ले सकते हैं प्रैक्टिक्ल परीक्षा में भाग, ये रही तारीख


यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा (UP Board 12th Practical Exam 2022) में करीब 1.05 लाख छात्र अनुपस्थित थे। जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे उन्हें दोबारा मौका दिया गया है। परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले छात्र 17 मई से 20 मई तक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। यूपी बोर्ड के सेक्रेटरी दिव्यकांत शुक्ल ने कहा कि जो छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत अपने संबंधित स्कूलों के प्रिंसिपल से संपर्क करें और दिए गए तारीखों के बीच प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल हों। इसके बाद प्रैक्टिकल परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों को दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा।

प्रैक्टिकल परीक्षा से जुड़ी जानकारी
इन प्रैक्टिकल परीक्षाओं (UPMSP 12th Practical Exam 2022) से संबंधित जानकारियों और इस परीक्षा को कराने वाले एग्जामिनर के अप्वाइंटमेंट लेटर से संबंधित जानकारी संबंधित स्कूलों के पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। इसके साथ ही मेरठ, बरेली, प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर स्थित यूपी बोर्ड के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) और संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों के पोर्टल पर भी इन्हें अलग से अपलोड किया गया है।

कब हुई थी परीक्षा?
यूपी बोर्ड के छात्रों की इंटरमीडिएट (क्लास 12) की प्रैक्टिकल परीक्षा (UP Board 12th Practical Exam 2022) 20 अप्रैल से दो चरणों में यानी 20 अप्रैल से 27 अप्रैल और 28 अप्रैल से 4 मई तक आयोजित की गई थी। प्रैक्टिकल परीक्षा यूपी के विभिन्न जिलों में स्थित लगभग 7,200 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

इतने शिक्षकों की थी ड्यूटी
ऐसा पहली बार हुआ जब लगभग 20 लाख कक्षा 12 के छात्र अपने ही स्कूलों में आयोजित प्रैक्टिकल परीक्षा (UP Board 12th Practical Exam 2022) में शामिल नहीं हुए। यूपी बोर्ड के फैसले के अनुसार, छात्र उन स्कूलों में प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल हुए, जहां उन्होंने इस साल लिखित परीक्षा दी थी। प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए कुल 10,000 शिक्षकों को ड्यूटी सौंपी गई थी।

UPSC Interview Questions: यूपीएससी इंटरव्यू में पूछे जाते हैं ऐसे सर चकरा देने वाले सवाल

Source link

Enable Notifications OK No thanks