UP Election: सपा में क्‍यों शामिल हुए BJP MP रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मंयक? जानिए उन्‍हीं की जुबानी


आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण के मतदान से पहले भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है. प्रयागराज की भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी (BJP MP Rita Bahuguna Joshi) के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजमगढ़ में रैली के दौरान मंच से इस बात का ऐलान किया.

वहीं, लखनऊ में भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने पाला बदलने की वजह बताई है. उन्‍होंने न्‍यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि मैं आज समाजवादी पार्टी में शामिल हुआ हूं. दरअसल अखिलेश यादव विकास, महिला सुरक्षा और युवाओं की बात करते हैं. मैंने भी एक युवा होने के नाते सोचता हूं कि ऐसे व्यक्ति के साथ खड़ा होना चाहिए जो प्रोग्रेसिव बातें करता हो. मुझे लगता है कि यूपी का भविष्य उनके हाथों में सुरक्षित है.

अखिलेश ने कही थी ये बात

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सपा की सरकार बनने से अब कोई नहीं रोक सकता. साथ ही मंच पर मौजूद मयंक जोशी का हाथ पकड़कर कहा कि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मंयक जोशी भी समाजवादी पार्टी में आ गए हैं. मैं इनका हार्दिक स्‍वागत और धन्‍यवाद करता हूं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि इनके (मयंक) के आने से पार्टी के नेताओं का मनोबल बढ़ेगा. वहीं, सपा प्रमुख ने कहा कि मयंक उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के नाती हैं.

बता दें कि कुछ समय पहले प्रयागराज की बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसकी तस्वीर खुद सपा प्रमुख ने शेयर की थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि मयंक जोशी सपा का दामन थाम सकते हैं. वैसे भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिए पूरा जोर लगाया था. यही नहीं, उन्‍होंने यह तक कहा था , ‘वह (मयंक जोशी) 2009 से काम कर रहा है और उन्होंने इसके लिए (लखनऊ कैंट से टिकट) आवेदन किया है. अगर पार्टी ने प्रति परिवार केवल एक व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया है, तो मयंक को टिकट मिलने पर मैं अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दूंगी.’

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, BJP MP, Samajwadi party, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

Enable Notifications OK No thanks