UPSC CDS 1 Admit Card: सीडीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड


संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) परीक्षा I, 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सीडीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना एडमिट कार्ड (UPSC CDS I Admit Card 2022) डाउनलोड कर सकते हैं। इस साल UPSC CDS 1 परीक्षा 2022 10 अप्रैल को होने वाली है।

उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि परीक्षा हॉल में एंट्री के लिए प्रत्येक सत्र में (मूल) फोटो पहचान पत्र, जिसका नंबर ई-एडमिट कार्ड में उल्लिखित है, के साथ एडमिट कार्ड का प्रिंट-आउट लाना अनिवार्य है। अंतिम रिजल्ट घोषित होने तक एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखा जाना चाहिए क्योंकि सेवा चयन बोर्ड के समक्ष इसे प्रस्तुत करना आवश्यक है।

UPSC CDS AdmitCard 2022 इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
UPSC CDS Admit Card Direct Link

UPSC CDS I 2022 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें।
स्टेप 4: अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: इसे चेक कर लें और एग्जाम हॉल ले जाने के लिए इसका प्रिंट ले लें।

सभी उम्मीदवारों से परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की उम्मीद की जाती है क्योंकि प्रत्येक सत्र में परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले परीक्षा स्थल में प्रवेश बंद हो जाता है। उन्हें एडमिट कार्ड में उल्लिखित स्थल के अलावा किसी अन्य स्थान पर उपस्थित होने की अनुमति नहीं होगी।

इस वर्ष ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न पत्रों में एक उम्मीदवार द्वारा चिह्नित गलत उत्तरों के लिए नेगेटिक मार्किग होगी और काले बॉल पॉइंट पेन द्वारा किए गए उत्तरों के अलावा किसी भी उत्तर का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks