UPSI Exam: एक-एक सेकेंड में मुश्किल सवाल हल करने वाले अभ्यर्थी जेल में, जानें कैसे खुली पोल


अधिकारी देखकर रह गए हैरान

अधिकारी देखकर रह गए हैरान

हाल ही में यूपी पुलिस के अधिकारी चार अभ्यर्थियों की रफ्तार देखकर हैरान रह गए। उन्होंने परीक्षा के मुश्किल प्रश्नों को महज एक सेकेंड में हल कर दिया था। आगे की जांच हुई तो सारी पोल खुलती चली गई। इस मामले में चार अभ्यर्थियों के खिलाफ हाल ही में शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया। मुकदमे में आगरा, गाजियाबाद और अलीगढ़ के केंद्र व्यवस्थापक भी नामजद हैं। उम्मीद जताई जा रही कि जल्द ही पुलिस टीम उनको गिरफ्तार करेगी।

नकलचियों का कैसे पता चला?

नकलचियों का कैसे पता चला?

दरोगा भर्ती परीक्षा में कुल 160 प्रश्नों का जवाब अभ्यर्थियों को देना था। सभी प्रश्न वैकल्पिक थे, जिसमें हर प्रश्न के लिए 2.5 नंबर था। खास बात ये थी कि इस परीक्षा में माइनस मार्किंग नहीं थी। भर्ती बोर्ड को पहले से इसमें गड़बड़ी की आशंका थी, जिस वजह से कंप्यूटर में ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम लगा हुआ था, जो ये मॉनिटर कर रहा था कि अभ्यर्थी एक प्रश्न का जवाब कितनी देर में दे रहे। इसी जांच में नकलचियों की पोल खुलती चली गई, क्योंकि उन्होंने शुरुआत में कोई प्रश्न नहीं हल किया, लेकिन बाद में वो हर सेकेंड में एक सवाल का जवाब देते चले गए।

इन लोगों के खिलाफ मुकदमा

इन लोगों के खिलाफ मुकदमा

यूपी पुलिस के मुताबिक अभ्यर्थी अंकित हुडा, संदीप, लव कुमार शर्मा, वेद प्रकाश शर्मा का नाम शामिल है। इसके अलावा गाजियाबाद के आधुनिक इंजीनियरिंग कॉलेज के व्यवस्थापक गौरव शर्मा, आगरा के आरवी ऑनलाइन सेंटर के व्यवस्थापक दुष्यंत शर्मा और अलीगढ़ के द्रोणा इंटरनेशनल स्कूल के व्यवस्थापक धर्मेंद्र गुर्जर को भी इस केस में आरोपी बनाया गया है। अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया, जल्द ही अन्य पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ट्विटर पर चल रहा अभियान

ट्विटर पर चल रहा अभियान

वहीं दूसरी ओर लगातार ट्विटर पर इस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का मामला उठाया जा रहा है। एक शख्स ने अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी की खबर शेयर कर लिखा कि मिलिए आधुनिक आइंस्टीन से, इन लोगों ने एक-एक सेकेंड में मुश्किल सवालों का जवाब दे दिया। वहीं दूसरे यूजर ने इस भर्ती प्रक्रिया की जांच के लिए विशेष जांच दल के गठन की मांग की।

Source link

Enable Notifications OK No thanks