Urmila Matondkar: शाहरुख खान के समर्थन में आईं उर्मिला मातोंडकर, लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार पर हुए विवाद पर कही ये बात


भारतरत्न से सम्मानित स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। लता जी का रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया, जहां पर राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारे मौजूद थे। अभिनेता शाहरुख खान भी लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे। यहां पर शाहरुख खान ने दोनों हाथ जोड़कर लता मंगेशकर के लिए दुआ मांगी। इतना ही नहीं, वह यहां पर मास्क हाटकर फूंक भी मारते हैं, जिस वजह से अब शाहरुख खान को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों को शाहरुख खान का यूं लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के आगे फूंक मारना पसंद नहीं आया, जिस वजह से उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। लेकिन एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने शाहरुख खान का सपोर्ट किया है और उन्होंने शाहरुख खान को ट्रोल करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है।

उर्मिला मातोंडकर ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर शेयर की। इसके साथ उन्होंने जो लिखा वो सीधा-सीधा शाहरुख खान की ओर इशारा कर रहा है। उन्होंने लिखा कि दुआओं को फुंकना कहते हैं। इस सभ्यता, संस्कृति को भारत कहते हैं। प्रधानमंत्री जी की फोटो को लगा रखी है, उनसे कुछ सीखा होता। भारत मां की अनमोल बेटी का गाना सुनें। ईश्वर अल्लाह तेरे नाम, सबकि सन्मति दे भगवान, सारा जगह तेरी सन्तान। (आज का दिन तो छोड़ देते)।

इसके अलावा, उर्मिला मातोंडकर ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में शाहरुख खान को ट्रोल करने वाले लोगों को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आज लोग उस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं जिसने कई अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। राजनीति अब इस नीचले स्तर पर पहुंच चुकी है और यह बेहद दुखद है।

इस मामले में शाहरुख खान के फैंस भी अभिनेता का सोशल मीडिया पर खुलकर सपोर्ट करते हैं। कई यूजर ने ट्विटर पर शाहरुख खान की तस्वीर शेयर की, जिसमें वह दुआ मांगते दिख रहे हैं और उनके साथ खड़ी एक महिला हाथ जोड़े हुए हैं। इस तस्वीर के साथ यूजर ने लिखा, ‘एक तस्वीर में असली भारत।’ इस तस्वीर के साथ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘धर्मनिरपेक्षता का उदाहरण। हमारा भारत।’

लता मंगेशकर ने 6 फरवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह लगभग एक महीने से इस अस्पताल में भर्ती थीं। वह कोरोना और निमोनिया की चपेट में आ गई थीं। यहां पर डॉक्टरों की टीम उनका लगातार इलाज कर रही थी लेकिन रविवार को वह जिंदगी की जंग हार गईं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks